• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • So far 133 pigeoners have been arrested across the state, a case has been registered against 471, dove raids are being conducted in every district.

छापेमारी लगातार जारी / अब तक प्रदेशभर में 133 कबूतरबाज गिरफ्तार, 471 के खिलाफ मामला दर्ज, हर जिले में कबूतरबाजों पर धड़ाधड़ छापे मारे जा रहे

X

  • आरोपियों से 45 लाख रुपए से अधिक की राशि बरामद

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 05:45 AM IST

राजधानी हरियाणा. हरियाणा पुलिस ने कबूतरबाजों पर शिकंजा और कड़ा कर दिया है। अब इन पर जबरन वसूली और मानव तस्करी की धाराएं भी जोड़ी जा रही हैं। अब तक प्रदेश में 133 कबूतरबाज गिरफ्तार किए जा चुके हैं। जबकि 45 लाख रुपए से अधिक की राशि बरामद की गई है। हर जिले में कबूतरबाजों पर धड़ाधड़ छापे मारे जा रहे हैं। गृह राज्य मंत्री अनिल विज ने कबूतरबाजों पर शिकंजा कसने के लिए एसआईटी का गठन किया था।

करनाल रेंज की आईजी भारती अरोड़ा की अध्यक्षता में गठित की गई एसआईटी लगातार कबूतरबाजों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। सूत्रों का कहना है कि पुलिस के खाैफ से काफी संख्या में कबूतरबाज फरार हो गए हैं। एसआईटी में कई जिलों के एसपी को शामिल किया गया है। एसआईटी की लगातार बैठकें भी हो रही हैं, ताकि किसी भी तरह से कबूतरबाज बचने न पाएं।

अमेरिका से डिपोर्ट होकर आए थे युवा : कोरोना कॉल के दौरान काफी संख्या में युवक अमेरिका से डिपोर्ट होकर आए थे। इन युवकों को अमृतसर एयरपोर्ट पर उतारा गया था। इसके बाद बसों से इन्हें पंचकूला लाया गया था। जहां कोरोना की जांच में इनमें से 26 पॉजीटिव मिले थे। इस बीच कई युवकों ने कबूतरबाजों पर धोखाधड़ी करने के आरोप लगाए थे। युवकों ने कहा था कि उनकी जमीन तक बिक गई और कबूतरबाजों ने उन्हें संबंधित देश में भेजने की बजाए जेलों में पहुंचा दिया।

इससे उन्हें न केवल आर्थिक नुकसान हुआ, बल्कि मानसिक रूप से पीड़ा भी सहन करनी पड़ी। कोरोना कॉल के दौरान काफी संख्या में युवक अमेरिका से डिपोर्ट होकर आए थे। इन युवकों को अमृतसर एयरपोर्ट पर उतारा गया था। इसके बाद बसों से इन्हें पंचकूला लाया गया था। जहां कोरोना की जांच में इनमें से 26 पॉजीटिव मिले थे। इस बीच कई युवकों ने कबूतरबाजों पर धोखाधड़ी करने के आरोप लगाए थे।

भारती अरोड़ा, आईजी, करनाल रेंज ने कहा कि अब कबूतरबाजी करने के आरोपियों पर मानव तस्करी व जबरन वसूली की धाराएं भी जोड़ी जा रही हैं। लगातार छापेमारी की जा रही है और आरोपियों पर शिकंजा कसा जा रहा है। अब तक करीब 133 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।

अनिल विज, गृह मंत्री, हरियाणा ने कहा कि ऐसे लोगों को कतई नहीं बख्शा जाएगा, जो भोले भाले युवकों को अपने जाल में फंसाकर दूसरे देशों में भेजने का काम करते हैं। युवक दूसरे देशों की जेलों में मानसिक प्रताड़ना का शिकार होते हैं और उनका कैरियर भी दांव पर लग जाता है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना