पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानीपत में बेटे ने मां को गला घोंटकर मारा:एक एकड़ जमीन के लिए हत्या; मां ने जमीन नहीं बेचने दी तो नाराज होकर किया कत्ल, अब भाई और उसके परिवार को भी मारने की धमकी

पानीपत14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मृतका रुकमन देवी अपनी पोती के साथ - फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
मृतका रुकमन देवी अपनी पोती के साथ - फाइल फोटो।

हरियाणा के पानीपत जिले में एक एकड़ जमीन के लिए बेटे ने मां की हत्या कर दी। शादी के बाद आरोपी से तलाक ले चुकी महिला के दबाव के कारण आरोपी अपने हिस्से की एक एकड़ जमीन बेचना चाहता था, लेकिन मां ने बेचने नहीं दी। इससे नाराज बेटे ने गला घोंटकर मां को मौत के घाट उतार दिया। अब वह भाई और उसके परिवार को भी जान से मारने की धमकी दे रहा है। आरोपी के भाई ने सेक्टर 13-17 पुलिस थाने में केस दर्ज कराया है। वारदात के बाद से आरोपी फरार है। पुलिस आरोपी की तलाश में लगी है।

पानीपत के गांव बबैल निवासी कृष्ण ने बताया कि वह 5 भाई-बहन थे। वह भाइयों में दूसरे नंबर का है और प्रिंटिंग का काम करता है। पिता के बाद सबसे बड़े भाई खेल सिंह का 2 साल पहले सड़क हादसे में निधन हो चुका है। छोटा भाई कविंद्र ट्रक चालक है। उनके हिस्से में 3 एकड़ जमीन आती है, जिसका ठेका मां रुकमन देवी लेती थी। बड़े भाई के निधन के बाद उनकी पत्नी सीमा मन-मुटाव के कारण अलग रहती है। बड़े भाई खेल सिंह की 10 साल की बेटी सिमरन और 7 साल का बेटा लक्ष्य अपनी दादी रुकमन देवी के पास ही रहते थे।

मां का हत्यारोपी बेटा कविंद्र।
मां का हत्यारोपी बेटा कविंद्र।

परिवार की गैर-मौजूदगी में अंजाम दी वारदात

छोटे भाई कविंद्र ने दूसरी जाति की महिला से शादी की थी, लेकिन परिवार ने उसे अपना लिया। काफी समय से कविंद्र मां रुकमन देवी पर जमीन बेचने का दबाव बना रहा था, लेकिन वह मान नहीं रही थी। रविवार के दिन छुट्‌टी होने के कारण वह अपनी पत्नी और दोनों बच्चों के साथ बहन के घर गोहाना गया था। घर पर मां रुकमन और बड़े भाई के दोनों बच्चे थे। शाम को कविंद्र घर लौटा और जमीन बेचने को लेकर मां से झगड़ा करने लगा।

कृष्ण के अनुसार कहासुनी के बाद कविंद्र ने मां रुकमन देवी का गला घोंटकर हत्या कर दी और फरार हो गया। भाई के बच्चों ने फोन करके उन्हें जानकारी दी। वह घर पहुंचे तो मां मृत मिली। उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी। सेक्टर 13-17 थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की और पोस्टमार्टम के लिए शव को सिविल अस्पताल में रखवाया। हत्या के बाद से भाई फरार है। कृष्ण की शिकायत पर पुलिस ने कविंद्र के खिलाफ मां की हत्या का केस दर्ज किया है।

तलाक के बाद भी पूर्व पत्नी के साथ रह रहा था आरोपी

कृष्ण ने बताया कि मां के हत्यारोपी कविंद्र ने गांव की ही दूसरी जाति की महिला से शादी की थी। शादी के बाद दोनों पानीपत रहने लगे। कविंद्र का घर में कम ही आना-जाना रहता था। कुछ समय पहले दोनों का तलाक हो गया था, लेकिन तलाक के बाद भी दोनों साथ रह रहे थे। लॉकडाउन में काम कम होने के कारण रुपयों की किल्लत होने लगी। तभी से महिला उसके भाई पर जमीन बेचने का दबाव बना रही थी। इसी दबाव में भाई ने मां की हत्या कर दी।

अब भाई और परिवार को जान से मारने की धमकी

कृष्ण ने बताया कि जमीन के लिए अब आरोपी भाई उनके परिवार और बड़े भाई के दोनों बच्चों को जान से मारने की धमकी दे रहा है। उनके परिवार में पत्नी और 4 व डेढ़ साल के दो बेटे हैं। अब उन्हें ही अपने भाई से जान का खतरा बना हुआ है।

खबरें और भी हैं...