• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Students Can See Merit On DHE Admission Website Sitting At Home, Admission Process Will Start From Monday, Seats Have Increased Four Times In Major Colleges

पानीपत कॉलेजों में कल जारी होगी पहली मेरिट लिस्ट:स्टूडेंट्स घर बैठे DHE की वेबसाइट पर देख सकेंगे; सोमवार से शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया, प्रमुख कॉलेजों में सीटों से 4 गुना आवेदन

पानीपत8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के पानीपत जिले में डिग्री कॉलेजों की UG कक्षाओं में एडमिशन के लिए शनिवार को पहली मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। लिस्ट को कॉलेजों के नोटिस बोर्ड पर चस्पा किया जाएगा, लेकिन भीड़ से बचने के लिए स्टूडेंट्स घर बैठे डायरेक्टर हायर एजुकेशन (DHE) की वेबसाइट पर सभी कॉलेजों की मेरिट लिस्ट देख सकते हैं। रविवार को हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC) का एग्जाम होने के कारण कॉलेजों में मेरिट लिस्ट चस्पा करने में देरी हो सकती है। सभी कॉलेजों में सोमवार से प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी।

12वीं पास करने के बाद डिग्री कॉलेज में कदम रखने का स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म होने वाला है। रजिस्ट्रेशन की दो बार डेट बढ़ाने के बाद कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की ओर से शनिवार को एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। हालांकि मेरिट लिस्ट के शाम 4 बजे तक जारी होने की संभावना है।

मेरिट लिस्ट को कॉलेजों के नोटिस बोर्ड पर चस्पा करने के साथ DHE एडमिशन वेबसाइट पर भी अपलोड किया जाएगा। हरियाणा में रविवार को HSSC का एग्जाम है। ऐसे में कॉलेजों को मेरिट लिस्ट चस्पा करने में देर हो सकती है। विद्यार्थी घर बैठे ही DHE एडमिशन वेबसाइट पर मेरिट लिस्ट देख सकते हैं।

सीटों से 4 गुना ज्यादा आवेदन
शहर के प्रमुख 4 डिग्री कॉलेजों की बात करें तो सभी में सीटों से 4 गुना आवेदन प्राप्त हुए हैं। अधिकतर स्टूडेंट्स ने 3 प्रमुख डिग्री कॉलेजों का विकल्प चुना है, जिस कारण पहली मेरिट लिस्ट के हाई जाने के आसार हैं।

खबरें और भी हैं...