पानीपत ट्रैफिक DSP ने किया स्टिंग ऑपरेशन:बाइक पर निकले और देखा पीक ऑवर में दुकान पर बैठे हैं होमगार्ड; वीडियो बनाया

पानीपत5 महीने पहले
संजय चौक पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से पूछताछ करते हेलमेट लगाए हुए ट्रैफिक डीएसपी संदीप कुमार।

हरियाणा के पानीपत शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर हमेशा हाय-तौबा, हाय-तौब मची रहती है। पुलिस प्रशासन ट्रैफिक को सुचारू रखने के लिए अकसर अनेक तरह के प्रयास करता नजर आता है। इसी क्रम में आज पानीपत ट्रैफिक डीएसपी संदीप कुमार एक आम नागरिक की तरह निरीक्षण पर निकले।

डीएसपी एक काली स्पलेंडर बाइक पर सवार होकर हेलमेट लगाकर निकले। इस दौरान उन्होंने खुद बाइक चलाई। उनके पीछे उनका ड्राइवर बैठा था। जीटी रोड पर सबसे ज्यादा ट्रैफिक रहने वाले समय में डीएसपी ने निरीक्षण किया। वे सुबह 10 बजे बाइक पर बैठकर जीटी रोड पर लघु सचिवालय से रवाना हुए।

उन्होंने सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक लघु सचिवालय से अनाज मंडी तक, सनौली रोड का, मॉडल टाउन का निरीक्षण किया। तीन घंटे में चार ट्रैफिक जवानों की बड़ी लापरवाही सामने आई, जिसमें तीन होमगार्ड व एक SPO शामिल था। डीएसपी ने इस लापरवाही का स्टिंग ऑपरेशन करते हुए वीडियो भी बनाई।

संजय चौक पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से पूछताछ करते हेलमेट लगाए हुए ट्रैफिक डीएसपी संदीप कुमार।
संजय चौक पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से पूछताछ करते हेलमेट लगाए हुए ट्रैफिक डीएसपी संदीप कुमार।

सुखदेव नगर मोड़ पर होटल के बाहर बैठे गप्पे हांक रहे थे तीन जवान

सबसे पहले उन्हें बस स्टैंड के साथ सुखदेव नगर मोड़ पर ही बड़ी लापरवाही देखने को मिली। ट्रैफिक पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पर नहीं थे। इधर-उधर देखा तो पुलिस के दो होमगार्ड व एक SPO एक होटल के बाहर बैठे गप्पे हांक रहे थे। इसकी वीडियोग्राफी करते हुए डीएसपी उनके नजदीक पहुंचे तो उनके पैरों तले की जमीन खिसक गई। तीनों खड़े हुए और डीएसपी को सैल्यूट मारने लगे। डीएसपी ने उन्हें फटकार लगाई और आज की ड्यूटी पूरी करने के बाद कार्यालय में पेश होने के आदेश दिए।

सुखदेव नगर मोड़ स्थित एक होटल के बाद बैठे गप्पे हांकते ट्रैफिक पुलिसकर्मी।
सुखदेव नगर मोड़ स्थित एक होटल के बाद बैठे गप्पे हांकते ट्रैफिक पुलिसकर्मी।

संजय चौक पर मिला होमगार्ड गैरहाजिर

निरीक्षण करते हुए डीएसपी बाइक पर चलते-चलते संजय चौक पहुंचे। उन्होंने वहां तैनात मुलाजिमों की हाजिरी ली। हाजिरी के दौरान एक होमगार्ड का जवान गैरहाजिर मिला। उनके इंचार्ज से पूछा तो उसने बताया कि होमगार्ड के गैरहाजिर रहने की सूचना उसे भी नहीं है। होमगार्ड का नाम राजबीर है। डीएसपी ने नाम पर्सनल डायरी में नोट किया और आगे निरीक्षण पर चले गए।

पहले भी दो को कर चुके डिसमिस: डीएसपी

ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए भरसक प्रयास कर रहे ट्रैफिक डीएसपी संदीप कुमार ने कहा कि एसपी शशांक कुमार सावन के आदेशानुसार पानीपत का ट्रैफिक सुधारने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में औचक निरीक्षण, कार्याशाला हो चुकी है। यह आगे भी जारी रहेगी। हाल ही में ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले दो एसपीओ को डिसमिस किया जा चुका है। कोताही बरतने वाले किसी भी ट्रैफिक पुलिसकर्मी को बख्शा नहीं जाएगा।