• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Sushil Sarwan Took Stock Of The Markets Without Any Frills, Tasted Chiman Lal's Famous Shortbread, Discussed The Problem Of Jam With The Traders

आम लोगों की तरह सड़क पर उतरे पानीपत के DC:सुशील सारवान ने बिना तामझाम लिया बाजारों का जायजा, चिमन लाल की मशहूर कचौड़ी चखी; व्यापारियों से जाम की समस्या पर चर्चा की

पानीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाजार में चिमल लाल की कचौड़ी खाते सुशील कुमार सारवान। - Dainik Bhaskar
बाजार में चिमल लाल की कचौड़ी खाते सुशील कुमार सारवान।

पानीपत के DC सुशील कुमार सारवान त्योहारी सीजन में बाजारों का हाल देखने के लिए एक आम आदमी की तरह सड़कों पर उतरे। उनके साथ अधिकारी और कर्मचारी नहीं थे। DC ने पानीपत के हलवाई हट्‌टा स्थित चिमन लाल की मशहूर कचौड़ी और सब्जी का स्वाद चखा। DC ने करीब दो घंटे के दौरान स्थानीय लोगों और व्यापारियों से बाजारों के जाम को लेकर चर्चा की। DC के इस कदम को देखकर शहरवासी उनकी तारीफ करते दिखे।

त्योहारी सीजन में बाजारों में भीड़ बढ़ जाती है। जिस कारण हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है। वैसे भी पानीपत औद्योगिक नगरी है। यहां दूर-दूर से लोग कंबल और रजाई लेने आते हैं। इसी को देखते हुए जिला प्रशासन ने बुधवार से रेलवे रोड को वन-वे करने के साथ मुख्य बाजारों में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी है।

बिना लाव-लश्कर के ही शहर के दौरे पर निकले डीसी
DC सुशील सारवान भी एक आम आदमी की तरह बाजारों का जायजा लेने निकले। वह बिना लाव-लश्कर के ही शहर के सबसे व्यस्त हलवाई हट्‌टा पहुंचे। यहां गलियां तंग होने के कारण अक्सर जाम की स्थित बनी रहती है। अपने दो घंटे के दौरे के दौरान DC ने आम लोगों और व्यापारियों ने बाजार के जाम से निजात पाने पर चर्चा की। लोगों ने कॉमर्शियल वाहनों की आवाजाही के साथ सड़कों पर पार्किंग को जाम का मुख्य कारण बताया। DC ने अधिकारियों के साथ योजना बनाकर बाजार के जाम से निजात दिलाने का भरोसा दिया है।

लघु सचिवालय में कर्मचारियों को निर्देश देते DC सुशील सारवान।
लघु सचिवालय में कर्मचारियों को निर्देश देते DC सुशील सारवान।

आम लोगों के साथ बैठकर चखी कचौड़ी और सब्जी
हलवाई हट्‌टा स्थित चिमन लाल की कचौड़ी और सब्जी मशहूर है। DC सुशील सारवान ने आम लोगों के साथ बैठकर कचौड़ी और सब्जी का स्वाद चखा। DC को अपने साथ बैठा देख और सादगी भरे अंजाद से मिलने के बाद लोगों ने DC की तारीफ की।

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा था- चिमन लाल की कचौड़ी नहीं खाकर आए क्या
देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी बाजपेयी भी पानीपत के चिमन लाल की कचौड़ी का जिक्र कर चुके हैं। 90 के दशक में पूर्व प्रधानमंत्री रिफाइनरी में सभा को संबोधित करने आए थे। इससे पहले उन्होंने चिमन लाल की कचौड़ी खाई थी। सभा के दौरान लोगों की ताली की आवाज कम होने पर पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि चिमन लाल की कचौड़ी नहीं खाकर आए क्या? जोर से बजाओ ताली।

कार्यालयों में घर की तरह करें बिजली का इस्तेमाल
DC सुशील सारवान ने बाजार के बाद लघु सचिवालय स्थित विभिन्न सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा कि बेवजह चलने वाले बिजली उपकरणों को बंद रहें। ऑफिस में घर की तरह ही बिजली का इस्तेमाल करें। कार्यालयों में समय पर आए और अपने व्यवहार में सादापन व सकारात्मक्ता रखें। ऑफिस में फॉर्मल कपड़े पहनें।

खबरें और भी हैं...