पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन डे:पहली बार टारगेट पूरा, 5600 का लक्ष्य, 6210 काे लगे टीके

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. सिविल अस्पताल में काेराेना की वैक्सीन लगवाती 62 वर्षीय तहसील कैंप निवासी मीना। फोटो | भास्कर - Dainik Bhaskar
पानीपत. सिविल अस्पताल में काेराेना की वैक्सीन लगवाती 62 वर्षीय तहसील कैंप निवासी मीना। फोटो | भास्कर
  • 4308 बुजुर्गाें काे लगे टीके, 20 हजार काे-वैक्सीन की डिमांड भेजी

पानीपत में काफी प्रयासाें के बाद अब लाेगाें की वैक्सीनेशन में रुचि दिखी है। 50 दिनाें के बाद जिले में पहली बार तय टारगेट से भी ज्यादा लाेगाें काे वैक्सीन लगी है। मंगलवार काे जिले में वैक्सीनेशन-डे मनाया गया। जिसमें 5600 लाभार्थियाें का टीका लगाने का लक्ष्य लगाया।

मंगलवार काे कुल 6210 काे टीका लगाया है, जाे तय लक्ष्य से 610 ज्यादा है। 50 दिनाें में ऐसा पहली बार हुआ है। इससे पहले 8 फरवरी काे जिले में तय किए 1400 के लक्ष्य काे पूरा किया गया था। नाेडल अधिकारी डाॅ. मनीष पाशी ने बताया कि अब बुधवार काे भी जिले में 30 से अधिक सेंटराें पर वैक्सीन लगेगी।

बुधवार काे भी जिले में वैक्सीनेशन-डे मनाया जाना है, जबकि 1 अप्रैल से 45 प्लस के सब लाेग वैक्सीन के दायरे में अा रहे है, इसके बाद वैक्सीनेशन में और भी रफ्तार दिखेगी।

मंगलवार काे 6210 काे टीके लगे। इसमें 6147 काे पहली और 63 काे दूसरी डाेज लगी। सभी काे काेविशिल्ड की ही डाेज लगी। इसमें 86 हेल्थ वर्कर्स, 53 फ्रंटलाइन वर्कर्स काे पहली और दूसरी डाेज लगी। इसी तरह आम पब्लिक में 45 प्लस(20 सूचीबद बीमारी वाले) कैटेगरी में 1568 ने पहली और एक व्यक्ति काे दूसरी डाेज लगी। वहीं 4308 बुजुर्गाें ने भी टीके लगवाए।

जिले में काे-वैक्सीन का अब भी इंतजार

जिले में काे-वैक्सीन आने का अब भी इंतजार है क्याेंकि जिले में काे-वैक्सीन का स्टाॅक लगभग पूरी तरह से खत्म हैं। पिछले तीन दिनाें में एक भी व्यक्ति काे काे-वैक्सीन की डाेज नहीं लगी है। अभी तक करीब 7 हजार हेल्थ वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स और आम लाेगाें काे वैक्सीन लगी है। इसमें करीब 3800 लाेग ऐसे हैं, जिनकाे सेकेंड का समय पूरा हाे गया है। लेकिन डाेज नहीं हाेने के कारण उन्हें लाैटाया जा रहा है। वहीं अधिकारियाें का दावा है कि 20 हजार काे-वैक्सीन की डिमांड भेजी है, जाे जल्द ही मिल सकती है।

कुल डाेज लगी - 46941 पहली डाेज - 42486 दूसरी डाेज - 4455

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें