पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानीपत में शुरू होगा नौतपा:ताऊ ते तूफान के बाद बढ़ने लगी गर्मी, 4 डिग्री बढ़ा तापमान; हवा दिला रही गर्मी से कुछ राहत

पानीपत4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौसम वैज्ञानिक डॉ. DP दुबे ने बताया कि अगले नौ दिन तक धूप तपाएगी। - Dainik Bhaskar
मौसम वैज्ञानिक डॉ. DP दुबे ने बताया कि अगले नौ दिन तक धूप तपाएगी।
  • पानीपत में खत्म हुआ तूफान का असर, मंगलवार से शुरू होगा नौतपा, सताएगी गर्मी

पानीपत में ताऊ ते तूफान और राजस्थान पर बने हवाओं के चक्रवात का असर खत्म होने को है। जिस कारण गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। रविवार के बाद सोमवार को तेज धूप के साथ दिन की शुरूआत हुई। हालांकि तेज हवाओं ने गर्मी से कुछ राहत दिलाई। मौसम विभाग के अनुसार अब दिन और रात का तापमान लगातार बढ़ेगा। सोमवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

ताऊ ते तूफान और राजस्थान पर बने हवाओं के चक्रवात के कारण बीती 17 मई से पानीपत में मौसम सुहाना बना हुआ था। आसमान में बादल छाने के साथ तेज हवा और बारिश के कारण तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था।

सोमवार से ताऊ ते तूफान और राजस्थान पर बने हवाओं के चक्रवात का असर खत्म होने को है। जिस कारण बीते तीन दिनों से दिन और रात के तापमान में बढ़ोत्तरी जारी है। रविवार के मुकाबले सोमवार को अधिकतम तापमान में 6 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी हुई है।

मंगलवार से शुरू होगा नौ तपा
मौसम वैज्ञानिक डॉ. DP दुबे ने बताया कि अगले नौ दिन तक धूप तपाएगी। हरियाणा की भाषा में इसे नौतपा कहा जाता है। इस दौरान अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है। हालांकि सोमवार और मंगलवार को हवा के कारण तपती धूप से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है।