पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बदल रहा मौसम:आज बारिश के आसार, 4 डिग्री गिरा तापमान

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मॉनसूनी हवाओं ने गर्मी से दिलाई राहत, रात डेढ़ बजे मतलौडा में हुई बंूंदाबांदी

9 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चली माॅनसूनी हवाओं ने तपिश और उमस भरी गर्मी से निजात दिला दी। देर रात करीब डेढ़ बजे मतलौडा समेत अन्य इलाकों में बूंदाबांदी हुई। इससे पहले शनिवार देर शाम से बादल छाने लगे थे। मौसम विभाग के अनुसार रविवार से बारिश के आसार हैं। शनिवार को सुबह से आंशिक रूप से बादल छाए रहे। शाम 4 बजे के बाद बादल छा गए। पूर्वी हवाओं के चलने से अधिकतम तापमान में 4 डिग्री गिरावट आ गई। तापमान 35 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान भी एक डिग्री गिरकर 26 डिग्री पर आ गया। 27 जून से दक्षिण-पश्चिमी मॉनसूनी हवाओं कमजोर हो गई थीं। इस कारण पिछले 7 दिनों से तापमान सामान्य से अधिक चल रहा था।

आगे: पूरी तरह सक्रिय होंगी मॉनसूनी हवाएं

कृषि मौसम विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. मदन लाल खीचड़ ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के साथ साथ अरब सागर से भी नमी वाली हवाएं आना शुरू हो गया है। इस कारण तीन-चार दिनों तक माॅनसूनी हवाओं के पूरी तरह से सक्रिय रहने की संभावना है। 6 जुलाई तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इससे तापमान में 4 से 5 डिग्री और गिरावट दर्ज की जा सकती है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें