पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानीपत में लो प्रेशर एरिया बनने से हो रही बारिश:बारिश होने और बादल छाए रहने से तापमान स्थिर हुआ; बुधवार से मौसम साफ रहने की संभावना, हवाएं भी चलेंगी

पानीपत10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत में सुबह के समय छाये काले बादल। - Dainik Bhaskar
पानीपत में सुबह के समय छाये काले बादल।

पानीपत में लगातार बारिश हो रही है। मंगलवार सुबह भी आसमान में काले बादल छाए रहे। वहीं बारिश होने और बादल छाए रहने के बाद भी अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस पर स्थिर है। मौसम विभाग ने मंगलवार को भी बारिश होने के आसार जताए हैं। 11 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। बुधवार से मौसम साफ हो सकता है।

मानसून के इस सीजन में पानीपत में रिकॉर्ड बारिश हुई है। अब तक सामान्य से 36 प्रतिशत अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है। सोमवार सुबह 11 बजे बारिश होने के बाद तेज धूप ने उमस पैदा की। हालांकि शाम होते-होते मौसम में फिर से ठंडक बढ़ गई। मंगलवार को मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है।

बारिश और बादल छाने के बाद भी मंगलवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा। हालांकि 11 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलने वाली हवाएं राहत दिलाएंगी।

लो प्रेशर एरिया बनने के कारण हो रही बारिश
मौसम वैज्ञानिक Dr. DP दुबे ने बताया कि बंगाल की खाड़ी पर लो प्रेशर एरिया बना हुआ है। इसके साथ राजस्थान के ऊपर बने हवाओं के चक्रवात के कारण पानीपत और आसपास के क्षेत्रों में लगातार बारिश हो रही है। मंगलवार को भी बारिश के आसार हैं। विंड पैटर्न बदलने से बुधवार को मौसम साफ रहने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...