बैठक आयोजित:काेराेना की तीसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं, इसलिए वैक्सीनेशन कैंपों में सहयाेग दें उद्यमी : डीसी

पानीपत7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उपायुक्त सुशील सारवन कोरोना वैक्सीन लगवाने में तेजी लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों उद्योगपतियों के साथ बैठक करते हुए। - Dainik Bhaskar
उपायुक्त सुशील सारवन कोरोना वैक्सीन लगवाने में तेजी लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों उद्योगपतियों के साथ बैठक करते हुए।
  • डीसी ने उद्याेगपतियाें व विभिन्न संगठनाें के प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग करने काे मांगा सहयाेग

डीसी सुशील सारवान ने कहा कि काेराेना की तीसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए उद्यमी वैक्सीनेशन कैंपों आयाेजन में सहयाेग दें। फैक्ट्रियों में काम करने वाले सभी कर्मचारियों काे वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें। जाे कर्मचारी वैक्सीन लगाने में लापरवाही या देरी कर रहा है, उसे एहसास दिलाए कि यह नहीं है।

डीसी सारवान ने यह बातें मिनी सचिवालय के सभागार में शुक्रवार काे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व उद्योगपतियों की मीटिंग में कही। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरुक करें। टीकाकरण तेजी से बढ़ाया जाए, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों काे लाभ मिले। ऐसा हाेने पर ही महामारी पर जल्द से जल्द काबू पाया जा सकेगा। महामारी से बचाव के लिए सभी नागरिक कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें।

पूरी तरह सुरक्षित है काेविड का टीका
डीसी ने कहा कि कोविड का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। इसका स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता। 18 वर्ष या इससे अधिक आयु के सभी लाेग टीकाकरण करवा सकते हैं। कुछ लोग वैक्सीनेशन को लेकर भ्रम फैलाते हैं। ऐसे लाेग पूरी तरह से गलत हैं। टीकाकरण की दोनों खुराक ली जानी चाहिए। जिनका दूसरा टीकाकरण का समय आ गया हैं, वे ताे बिना लापरवाही बरतें टीका लगवाएं। इस अवसर पर सीएमओ डॉ. जितेंद्र कादियान, डॉ. मनीष पाशी, श्रीभगवान अग्रवाल, भीम सिंह राणा, विनाेद ग्राेवर माैजूद रहे।

खबरें और भी हैं...