पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • The Deadline For The Construction Of A Drain From Civil Hospital To Insar Bazaar Is 6 To 2 Months, But The Tenders For The Construction Of 2 Other Drains By The End Of July Were Withdrawn.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यशैली पर सवाल:सिविल अस्पताल से इंसार बाजार तक नाला बनाने की समय-सीमा 6 से 2 माह की, लेकिन 2 अन्य नाले जुलाई के अंत तक बनाने के टेंडर निकाल दिए

पानीपत15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. जीटी रोड के किनारे बने नाले। - Dainik Bhaskar
पानीपत. जीटी रोड के किनारे बने नाले।
  • निगम के अफसर एक कदम आगे, 2 कदम पीछे जा रहे; बारिश से पहले नाले का मुद्दा उठा, वहीं 25 जून से मानसून आने का समय
  • 50 लाख रुपए के दो नाले बनाने के लिए मई से 3 माह का समय तय किया

नगर निगम के अफसर एक कदम आगे और 2 कदम पीछे जा रहे हैं। शायद यही कारण है कि बारिश से पहले शहर में नाले बनाने का मुद्दा नगर निगम हाउस में उठा तो, सिविल अस्पताल से इंसार बाजार तक नाला बनाने की समय-सीमा 6 से 2 माह कर दी, लेकिन 2 अन्य नाले जुलाई के अंत तक बनाने के टेंडर निकाल दिए।

नगर निगम के अफसरों की कार्यशैली पर सवाल ऐसे ही नहीं उठते, क्योंकि 25 जून से मानसून आने का समय है। इसके बाद बारिश शुरू हो जाती है। इसलिए 30 मार्च को नगर निगम हाउस की मीटिंग में जब शहरी विधायक प्रमोद विज ने जीटी रोड और इंसार बाजार एरिया से बारिश के पानी की निकासी की व्यवस्था पूछी तो चीफ इंजीनियर महीपाल सिंह ने कहा था कि सिविल अस्पताल से इंसार बाजार तक आरसीसी का नाला बना रहे हैं। इससे जीटी रोड और बाजार में पानी नहीं ठहरेगा।

इस पर जब विधायक ने समय पूछा तो 3 माह बताया। हालांकि, टेंडर में 6 माह लिखा था। कमिश्नर वत्सल वशिष्ठ ने इसे 2 माह में करने काे कहा तो अब निगम ने फिर से इसका 72 लाख रुपए का टेंडर निकाला है, जो 2 माह में पूरा होगा।

दूसरी बार निकाला गया टेंडर, शॉर्ट टर्म के तहत

सिविल अस्पताल से लेकर इंसार बाजार तक आरसीसी का नाला बनाने के लिए नगर निगम ने बुधवार 7 अप्रैल को इसके लिए दूसरी बार टेंडर निकाला। यह शॉर्ट टर्म के तहत है। जो 13 अप्रैल को खुलेगा। इस प्रोजेक्ट पर 72 लाख रुपए खर्च होंगे।

इसे बनाने के लिए 2 माह का समय तय किया गया है। इससे पहले निगम ने 22 मार्च को यही टेंडर निकाला था। तब 6 माह का समय दिया था। निगम के एक्सईएन नवीन सहरावत ने कहा कि सिविल अस्पताल के गेट के पास मेडिकल स्टोर के सामने से लेकर इंसार बाजार, पालिका बाजार में जो नाले बने हैं, उसे नए सिरे बनाया जाएगा, ताकि नेटवर्क ठीक हो।

दो नाले के टेंडर 3 माह के लिए निकाल दिए

  • वार्ड-5 के विजय नगर में देवी मंदिर रोड पर सिमरन शटरिंग स्टोर से विनोद डीलर तक आरसीसी से नाली बनाई जाएगी। इस पर 23.09 लाख रुपए खर्च होंगे।
  • वार्ड-5 के विजय नगर में ही भारती इंटरप्राइजेज से प्रदीप हाउस तक आरसीसी की नाली बनेगी। इस पर 22.75 लाख रुपए खर्च होंगे।

एक ही दिन निकाले तीन टेंडर

बड़ी बात है कि तीनों ही टेंडर बुधवार 7 अप्रैल को ही निकाले गए हैं, लेकिन हाउस में मुद्दा उठा तो इंसार बाजार वाले के लिए समय 2 माह कर दिया। वहीं, विजय नगर के दोनों नाले के लिए 3 माह का समय दिया है। ये दोनों टेंडर 24 अप्रैल को खुलेंगे।

इसके बाद वर्क ऑर्डर देने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। मई से काम शुरू होता है तो जुलाई के अंत तक काम होंगे। इस बारे में एक्सईएन प्रदीप कल्याण ने कहा कि वार्ड-5 में नाला बनाने के लिए तीन बार टेंडर निकाल चुके हैं। कम एजेंसी आने के कारण चौथी बार टेंडर निकाला गया है। इसलिए, समय बढ़ गया, लेकिन काम समय पर पूरा हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें