पानीपत में द फ्लावर सिटी के 2 MD पर FIR:भूमि पूजन में दूसरी सोसाइटी के लोग करने पहुंचे विरोध, मारपीट-छेड़छाड़ का आरोप

पानीपतएक महीने पहले
सफेद कमीज पहने हुए आरोपी MD।

हरियाणा में पानीपत शहर के सेक्टर 19 में बनाई जा रही नई सोसाइटी 'द फ्लावर सिटी' के भूमि पूजन के दौरान ही बड़ा विरोधाभास हो गया। दरअसल, साथ लगती सोसाइटी के लोग यहां फ्लैट बनाए जाने का विरोध कर रहे थे। क्योंकि इन प्लैट के बनने से यहां की ग्रीनरी खत्म होती है।

इसका सोसाइटी की महिलाओं समेत अन्य लोगों ने वहां धरना देकर पूरजोर विरोध किया था। इसी विरोध से बौखलाए द फ्लावर सिटी के 2 MD अपना पूरी तरह आपा खो बैठे। आरोपी MD विपिन बठला और संदीप जैन ने महिलाओं के साथ गाली-गलौज शुरू की।

इसी बीच आरोपियों ने महिलाओं को बहुत ही असहनीय तरीके से छुआ भी और उनके साथ मारपीट की। जिसकी शिकायत महिलाओं ने पुलिस को दी। शिकायत के आधार पर सेक्टर 13-17 थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 353, 354 और 509 के तहत केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

महिलाओं को पैरों से कुचला, कुर्सियों से धक्का देकर नीचे गिराया
अंसल में सेक्टर 13-17 थाना पुलिस को दी शिकायत में एक महिला ने बताया कि वह ला-रिजेंसिया सोसाइटी की रहने वाली है। उनकी सोसाइटी की जमीन दोबारा से बिल्डर को बेचने के विरोध में वे बुधवार का धरने पर बैठे थे। इसी दौरान एक आदमी ने उसे धक्का मारा।

इतना ही नहीं, उसे बहुत ही गंदे तरीके से हाथ लगाया। इसके बाद उससे गाली-गलौज शुरू कर दी। उसने बताया कि उसके साथ धरने पर बैठी अन्य महिलाएं एवं सोसाइटी वासी इस बात का गवाह भी है। इतना ही नहीं, उसके साथ धरने पर बैठी एक अन्य महिला के ऊपर पैर रखकर आरोपी आगे की ओर बढ़ा।

कुर्सियों पर बैठी दो महिलाओं को धक्का देकर नीचे गिरा दिया। महिला ने बताया कि मौके पर मौजूद अन्य लोगों से उसे पता लगा कि इनके नाम संदीप जैन और विपिन बठला है। दोनों आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की पीड़ित महिलाओं ने पुलिस से गुहार लगाई है।

बुधवार को भूमि पूजन के दौरान विरोध करते लोग।
बुधवार को भूमि पूजन के दौरान विरोध करते लोग।

बुधवार को था भूमि पूजन
सेक्टर-19 में रियल स्टेट कंपनी द फ्लावर सिटी ने बुधवार को भूमि पूजन किया। इसी दौरान नजदीक के ला-रिजेंसिया फ्लैट वाले मौके पर आ गए और आरोप लगाया कि उनकी ग्रीनरी खत्म की जा रही है। RWA के प्रधान कुलदीप बाबरा ने कहा कि 2011 में स्ट्रेंजा डेवलपर्स ने उन्हें फ्लैट बेचे थे।

इसमें ग्रीनरी समेत अन्य सुविधाएं मिलनी थी, लेकिन नहीं मिल पाई। अब स्ट्रेंजा वह ग्रीनरी बेच दी है, जबकि कंपनी को यहां पर तीन टावर बनाने थे। अब तीसरी कंपनी प्लॉट काटने जा रही है। इसी जमीन पर उन्हें, स्विमिंग पुल, टेनिस कोट और क्रिकेट ग्राउंड व पार्क वगैरह की सुविधाएं मिलनी थी।

इतना ही नहीं, फ्लेट देते वक्त सभी लोगों से इनके नाम के रुपए भी लिए जा चुके हैं। बुधवार को टेंट के बाहर बैठकर महिलाओं ने नारेबाजी की थी। इसी बीच आरोपियों ने महिलाओं के साथ मारपीट, गाली-गलौज करते हुए छेड़छाड़ की।

RWA के प्रधान कुलदीप बाबरा।
RWA के प्रधान कुलदीप बाबरा।

मीडिया के कैमरे से बचते नजर आए आरोपी
मामले में दोनों पक्षों की बात जानने के लिए जब दैनिक भास्कर आरोपियों के कार्यालय पहुंचे, तो वहां दोनों आरोपियों समेत तमाम लोग मीटिंग कर रहे थे। मीटिंग के बाद जब आरोपियों से उनका पक्ष जानना चाहा तो वे पहले फोन सुनने के बहाने वहां से दूसरी ओर चले गए। जहां गाड़ी बुलाई और उसमें सवार होकर तेज गति से चले गए।

खबरें और भी हैं...