पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पानीपत में रोजगार के लिए धरना:विक्रेता बोले- 500 रुपए प्रतिदिन दे सरकार, हम उनकी सब्जी बेचने को तैयार

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहरी विधायक प्रमोद विज के ऑफिस के सामने धरना देते सब्जी विक्रेता। - Dainik Bhaskar
शहरी विधायक प्रमोद विज के ऑफिस के सामने धरना देते सब्जी विक्रेता।
  • छोटी सब्जी मंडी की मांग को लेकर 70 दिनों से धरना दे रहे विक्रेता
  • दो दिन से घेरा हुआ है शहरी विधायक का दफ्तर, वो आ नहीं रहे

सनौली रोड पर छोटी सब्जी मंडी की मांग को लेकर बीते 70 दिनों से धरना दे रहे सैकड़ों महिला-पुरुष सब्जी विक्रेताओं ने शासन-प्रशासन के सामने प्रस्ताव रखा है। विक्रेताओं का कहना है कि सरकार हमें 500 रुपए प्रतिदिन दे और वह नई मंडी में उनकी सब्जी बेचेंगे। यदि एक महीने में मुनाफा दिखा तो वह छोटी सब्जी मंडी की मांग छोड़कर, नई सब्जी मंडी में शिफ्ट हो जाएंगे।

फड़ी मासाखोर एकता समिति के प्रधान प्रेम ने कहा कि प्रशासन दावा कर रहा है कि वह जानबूझकर नई सब्जी मंडी में शिफ्ट नहीं हो रहे हैं। जबकि, नई सब्जी मंडी में काम नहीं है। वहां विक्रेता अपना खर्चा नहीं निकाल पाएंगे। उन्होंने कहा कि यदि शासन-प्रशासन को लगता है कि नई सब्जी मंडी में विक्रेता आसानी से मुनाफा कमा सकते हैं तो सरकार उन्हें 500 रुपये रोजाना दे, वह सभी नई सब्जी मंडी में सरकार की सब्जी बेचने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि यदि एक महीने में मुनाफा दिखेगा तो वह सब नई सब्जी मंडी में शिफ्ट हो जाएंगा।

समिति पदाधिकारी संसार सिंह ने बताया कि वह शुक्रवार से शहरी विधायक प्रमोद विज के GT रोड स्थित दफ्तर पर धरना दे रहे हैं। पहले दिन विधायक से मुलाकात हुई। उन्होंने कहा कि वह मंडी के लिए अन्य जगह तलाश कर रहे हैं। इसके बाद न तो विधायक उनसे मिलने आये और न ही फोन पर कोई बात हुई। उन्होंने कहा कि मांग पूरी होने तक वह दिन-रात धरने पर डटे रहेंगे।

शीत लहरों के बीच खुले आसमान में दे रहे धरना
सनौली रोड पर छोटी सब्जी मंडी की मांग को लेकर विक्रेताओं ने दिन-रात का धरना शुरू किया हुआ है। महिला-पुरुष GT रोड पर शीत लहरों के बीच खुले आसमान के नीचे धरना देने को मजबूर हैं। विक्रेताओं ने कहा कि ऐसे में किसी विक्रेता को कुछ हुआ तो शासन-प्रशासन जिम्मेदार होगा।

यह है मामला
जिला प्रशासन ने फोर्स तैनात कर 16 नवंबर को सनौली रोड से सब्जी मंडी को अनाज मंडी में शिफ्ट करा दिया था। जबकि, सब्जी विक्रेता शुरू से ही इसका विरोध करते रहे हैं। विक्रेताओं का कहना है कि अनाज मंडी शहर से दूर है, वहां ग्राहक नहीं पहुंच रहे। तभी से विक्रेता सनौली रोड पर छोटी सब्जी मंडी की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें