पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वच्छता सर्वेक्षण:टीम ने 10 जगहाें का निरीक्षण कर लोगों से लिया फीडबैक

पानीपत5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. सेक्टर-12 में पार्क के पास सेक्टर-25 राेड पर बना शाैचालय।

स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 के लिए शहर के शाैचालयाें की व्यवस्था और शहरवासियाें का फीडबैक लेने के लिए पहुंची टीम ने रविवार काे 10 क्षेत्राें का दाैरा किया। विशेष रूप से औद्याेगिक क्षेत्राें व बाहरी काॅलाेनियाें में बने शाैचालयाें का निरीक्षण करने के साथ-साथ टीम ने पब्लिक फीडबैक लिया। दाेपहर 12:10 बजे सेक्टर-29 पार्ट-1 के फ्लाेरा चाैक पर पहुंची टीम ने यहां पर बने शाैचालयाें की व्यवस्था देखी। फीडबैक लेने के दाैरान यहां पर रेहड़ी लगाने व खरीदारी करने वालाें लाेगाें ने जब टीम मेंबराें से बातचीत की ताे लाेगाें ने कहा कि हमें ताे पता ही नहीं कि स्वच्छता सर्वेक्षण क्या है।

2 दिन शहर का निरीक्षण कर रही है टीम

केंद्र सरकार की ओर से पहुंची टीम शहर में 2 दिनों से अलग-अलग क्षेत्राें का दाैरा कर रही है। रविवार को टीम ने सेक्टर 25 व 29 समेत आसपास के एरिया के 10 पॉइंट का दाैरा किया। एनजीटी की टीम के दाैरे के बाद नगर-निगम अधिकारियों ने सफाई व्यवस्था पर ध्यान देना शुरू कर दिया है। हालांकि जिस ठेकेदार काे शाैचालयाें की जिम्मेदारी साैंपी गई है, वह अब मुख्य जगहाें काे सुधारने में लगा है।

शहरवासी एप, पाेर्टल व 1969 पर काॅल करके 28 मार्च तक दे सकते हैं फीडबैक

शहरवासी सफाई वाले एप, पाेर्टल व 1969 पर काॅल से वाेट करके फीडबैक दे सकते हैं। अब तक 1969 नंबर के बारे में लाेगाें काे पता ही नहीं है। वहीं एप पर 143 व पार्टल पर 3495 ने फीडबैक दिया है।

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के लिए ऐसे मिलेंगे अंक

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के लिए 6000 अंक रखे गए हैं। 3 क्वार्टर में दो-दो हजार अंक की असेसमेंट तय की गई है। इस बार डायरेक्ट ऑब्जरवेशन की बजाय ऑनलाइन अपडेशन पर जोर दिया है।

इस तरह बांटे गए हैं अंक सर्विस लेवल प्रोग्रेस

यह 2400 अंक का है। जाेकि अप्रैल से दिसंबर तक की प्रत्येक तिमाही में कई बिंदुओं के आधार पर रैंकिंग तय किया गया है। पहली तिमाही 500, दूसरी 700 व तीसरी 1200 अंक है।

दस्तावेजीकरण

यह 1800 अंक का है। इसमें गार्बेज फ्री सिटी के 1100, ओडीएफ व वाटर प्लस के 700 अंक हैं। वाटर प्लस के अंक गंदे पानी का कितना ट्रीटमेंट हो रहा है, उस आधार पर दिए जाएंगे।

स्वच्छता सर्वेक्षण टीम हमसे नहीं करती बातचीत : सीएसआई

शहर में स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए आई टीम हमसे काेई बातचीत नहीं करती है। नगर निगम अधिकारियाें काे इसकी लाेकेशन का भी पता नहीं हाेता। हमारा पूरा प्रयास है कि पानीपत काे इस बार अच्छी रैंकिंग मिले। इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। - सुधीर कुमार, कार्यकारी चीफ सेनेटरी ऑफिसर, पानीपत नगर निगम।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser