• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • The Young Woman Of Baghdad Army Says, "My 56 Million Dollars Are Stranded, Will Give 40%, I Am Not Your Wife, I Will Live With Bread And Feed;" 3 Lakh Cheated From Retired SDO

ठगी:बगदाद आर्मी की जवान बता युवती बोली- मेरे 56 लाख डॉलर फंसे हैं, 40% दूंगी, रिटायर्ड एसडीओ से 3 लाख ठगे

पानीपत2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

एक युवती ने अपनी बातों में फंसाकर रिटायर्ड एसडीओ से 3 लाख रुपए की ठगी कर ली। वाॅट्सएप पर चैटिंग कर युवती ने यूएसए की बेटी बता खुद को बगदाद आर्मी का जवान बताया। आर्मी के ड्रेस वाले फोटो भी भेजे। बोली- बगदाद का यह एरिया आतंकी प्रभावित है। यहां से निकलने में मेरी मदद करो। मेरे पास 56 लाख डॉलर (41.4 कराेड़ रुपए) हैं, जाे आप अपने खाते में जमा करा लो। इसका 40% आप रख लेना।

खुद को 28 साल की बताकर युवती ने एसडीओ से यह भी कहा कि आपकी पत्नी नहीं है। भारत लौटने पर साथ रहकर आपके लिए राेटी भी बनाऊंगी। इस तरह से युवती और उसके साथी ने मिलकर रिटायर्ड एसडीओ से 3 लाख जमा करवा लिए। युवती ने मुंबई एयरपोर्ट पर रुपयों का बॉक्स पकड़े जाने की बात कहकर और रुपए की डिमांड की तो रिटायर्ड एसडीओ को शक हुआ और वे थाने गए तो ठगी का पता चला। उन्होंने सेक्टर 13-17 थाना और डीएसपी हेड क्वार्टर को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। 72 वर्षीय रिटायर्ड एसडीओ यमुना एनक्लेव में रहते हैं।

रिटायर्ड एसडीओ के बारे में जानती थी युवती, दो खातों में जमा करवाए 4 चेक

रिटायर्ड एसडीओ के अनुसार, करीब दो माह पहले एक युवती की कॉल आई। उसने अपना नाम जेसिका बताते हुए कहा कि वह यूएसए की रहने वाली है और बगदाद आर्मी में जॉब करती है। यहां आतंक का ज्यादा प्रभाव है, इसलिए वह इंडिया आना चाहती है। उसके पास 56 लाख डॉलर है, जो वह मेरे खाते में जमा कराना चाहती थी। उसने कहा कि मैंने आपका नाम सुना है, आप बहुत अच्छे और धार्मिक व्यक्ति हो। मेरी मदद करो। रकम में से 40% हिस्सा देने की बात कही।

रिटायर्ड एसडीओ ने रिस्क होने की बात कही तो बोली कि इराक का राजनैतिक व्यक्ति डेविड मार्क रुपयों का बॉक्स आपके घर तक पहुंचा देगा। अपना हिस्सा रख लेना, जब इंडिया आऊंगी तो बाकी की रकम दे देना। जेसिका ने इंडिया आने पर साथ रहने और रोटी बनाकर खिलाने तक का झांसा दिया। तब वे झांसे में आ गए। अगस्त 2020 में डेविड मार्क का फोन आया कि मुंबई एयरपोर्ट पर रुपए का बॉक्स स्कैन हुआ तो कस्टम ऑफिसर ने पकड़ लिया। मनी लाॅउंड्री का सर्टिफिकेट बनाने के नाम पर पहले 42500 और 98200 रुपए ले लिए। फिर एनओसी लेने के नाम पर दो बार 80-80 हजार रुपए ऐंठ लिए। ये 4 चेक जयकुमार और विशाल कुमार के खाते में जमा कराए गए। ठग और रुपए मांग रहे थे तो रिटायर एसडीओ को शक हुआ। वे थाने में गए तो पता चला कि उनके साथ ठगी हो रही है।

युवती फर्राटेदार अंग्रेजी में करती थी बात, ठगी के बाद फोटो डिलीट की

रिटायर्ड एसडीओ ने बताया कि आरोपी युवती फर्राटेदार अंग्रेजी में बात कर रही थी। उसने आर्मी वाले जो फोटो सोशल एप पर भेजे थे, वे ठगी के बाद डिलीट कर दिए। चैटिंग के स्क्रीन शॉट एसडीओ के पास हैं। कुछ साल पहले रिटायर्ड एसडीओ की पत्नी की मौत हो गई थी। जब यह बात युवती को बताई तो बोली कि आपकी पत्नी नहीं है, इंडिया आकर साथ में रहूंगी और रोटी बनाकर भी खिलाऊंगी। जेसिका ने अपना नंबर उनको दिया था।

एफडी पूरी होने के बाद बचत खाते में थे रुपए

रिटायर्ड एसडीओ ने बताया कि उनकी एफडी पूरी होने के बाद बचत खाते में रुपए पड़े थे। जो ठगों ने ऐंठ लिए। उसने सोचा कि युवती आतंकवादी एरिया में फंसी है, इसलिए उसने उसकी मदद करने की सोची और उसी ने ठगी कर ली। पीड़ित ने जेसिका और डेविड मार्क को गिरफ्तार कर रुपए वापस दिलाने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...