पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:बिना मास्क वालाें पर सख्ती और चालान की चर्चा ही नहीं, चार माह बाद जिला टास्क फोर्स की बैठक

पानीपत10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियाें के साथ मीटिंग करते डीसी। - Dainik Bhaskar
पानीपत. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियाें के साथ मीटिंग करते डीसी।
  • अब कभी भी लगवा सकते हैं टीका, तय समय व स्थान से मिला छुटकारा

लघु सचिवालय में कोविड-19 के तहत गुरुवार काे हुई जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक चार महीनाें के बाद हुई। खास बात यह रही कि अब रजिस्टर्ड वर्कर्स किसी भी समय वैक्सीन लगवा सकते हैं। तय समय और स्थान से छुटकारा मिल गया है। बैठक की अध्यक्षता डीसी धर्मेंद्र सिंह ने की।

बैठक में ज्यादातर वैक्सीन के ऊपर बात हुई, लेकिन जिले में बढ़ते काेराेना केसाें, बिना मास्क के घूम रहे लाेगाें अाैर बाजाराें सहित अन्य स्थानाें पर टूट रही साेशल डिस्टेंसिंग के ऊपर काेई ठाेस कदम उठाने की बात ही नहीं हुई। निगम की टीम ने अप्रैल-2020 से नवंबर के बीच 1653 चालान काटे थे।

डीसी ने सिर्फ अपील की कि लोगों को मास्क पहनने में ढिलाई नहीं बरतनी चाहिए। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी है। कई महीनाें से चालान करने वाली टीमें बिना मास्क वालाें का चालान ही नहीं कर रही हैं। लापरवाही और जागरूकता की कमी से जिले में लगातार केस बढ़ रहे हैं। पिछले 11 दिनाें में ही 72 नए केस अाैर एक माैत हुई है।

आशा वर्कर कविता की माैत वैक्सीन से नहीं, रेट्रो वायरस समेत अन्य कारण

12 फरवरी काे आशा वर्कर कविता (35) की मौत प्राइवेट अस्पताल में हुई थी। इस मामले में मृतक कविता की मां कृष्णा और पति सुरेश समेत परिजनों ने आरोप लगाया था कि कविता की मौत काेराेना वैक्सीन (कोविशील्ड) लगवाने से हुई है, उसको कोई बीमारी नहीं थी।

विभाग ने मृतक कविता का पोस्टमार्टम के बाद विसरा लेकर राेहतक पीजीआई में भेजा था, जिसकी रिपाेर्ट गुरुवार तक आ गई। लघु सचिवालय में आयाेजित टास्क फाेर्स की बैठक में इस रिपाेर्ट का जिक्र किया गया कि कविता की माैत वैक्सीन से नहीं हुई है, उसके शरीर में इन्फ्लूएंजा बैक्टिरिया, रेट्रो वायरस सहित कई वायरस मिले हैं। आज इसी मामले में सीएमओ डाॅ. संतलाल वर्मा प्रैस वार्ता कर सकते हैं कि उसकी माैत किन वायरस के कारण हुई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें