पानीपत में युवक की हत्या:ईंट-भट्‌ठे पर शराब पार्टी के दौरान हुआ झगड़ा, सिर में ईंट मारकर उतारा मौत के घाट

पानीपत4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक चित्र। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक चित्र।

हरियाणा के पानीपत में इसराना स्थित ईंट भट्‌ठे पर एक युवक की उसके साथियों ने हत्या कर दी। शराब पार्टी के दौरान युवकों में कहासुनी हो गई जो देखते ही देखते मारपीट में बदल गई। इसी दौरान कुछ युवकों ने ईंटों से दूसरे पर हमला कर दिया। सिर पर ईंटों के कई वार से युवक की मौत हो गई। ईंट-भट्‌ठा मालिक की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या की धारा 302 के तहत केस दर्ज कर लिया।

इसराना पुलिस को दी शिकायत में सोमबीर ने बताया कि वह बुआना लाखु गांव का रहने वाला है। उसका बांध मोड़ लिटिल एजेंल स्कूल के पास हनुमान ईंट भट्‌ठा नाम से भट्‌ठा है। इस ईंट भट्ठे पर पप्पू मेट की लेबर काम करती है। इन दिनों बरसात के कारण भट्‌ठे का काम बंद है इसलिए कुछ लेबर गांव गई हुई है जबकि कुछ लोग ईंट-भट्‌ठे पर ही रहते हैं। उसका एक मजदूर पप्पू भी अपने गांव गया हुआ है। पप्पू की पत्नी और बच्चे भट्‌ठे पर ही रह रहे हैं।

सोमबीर के अनुसार, 14 अगस्त की रात पप्पू की पत्नी ने उसे फोन कर बताया कि भट्‌ठे पर बालक राम और सिंगाहसन मांझी का शराब पीकर झगड़ा हो गया है। इनमें से बालक राम बिहार के लखीसराय जिले मनकथा गांव का और सिंगाहसन मांझी बिहार के ही सेखपुरा जिले के बरविछा कुथौर का रहने वाला है। झगड़े के दौरान सिंगाहसन मांझी ने बालकराम के सिर पर ईंटों से कई वार किए जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आई।

सोमबीर ने कहा कि पप्पू की पत्नी ने बालकराम की पट्‌टी वगैरह करने के लिए डॉक्टर भेजने को कहा। इस पर उसने अपने जानकार डॉ. प्रदीप को भट्‌ठे पर भेजा। बालकराम की हालत गंभीर देखकर डॉ. प्रदीप उसे भट्‌ठे पर खड़े ट्रैक्टर पर बैठाकर इसराना के पास क्लीनिक पर ले गया और मरहम-पट्टी के बाद वापस भट्‌ठे पर छोड़ दिया। 15 अगस्त को बालकराम की मौत हो गई।