पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Thieves Broke Into The Devi Temple For The Second Time In 5 Years, Thieves Entered The Temple, Silver Parasol, Theft Of 1 Lakh Offering

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निशाने पर ‘भगवान के घर’:5 साल में दूसरी बार रोशनदान तोड़कर देवी मंदिर में घुसे चोर, चांदी का छत्र, 1 लाख का चढ़ावा चोरी

पानीपत4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • साईं-हनुमान मंदिर के बाद अब मां के भवन में सेंधमारी
  • पहले हुई चोरी से सबक लेकर मंदिर प्रबंधन ने लगवाई थी रोशनदान में ग्रिल, इस बार चोरों ने उसे भी काट दिया

शहर में ‘भगवान के घर’ चोरों के निशाने पर हैं। साईं-हनुमान मंदिर के बाद अब चोरों ने माता के मंदिर में सेंधमारी की है। साेमवार रात को रोशनदान ताेड़कर प्राचीन श्रीदेवी मंदिर में घुसे चाेराें ने 12 साल पुराना आधा किलाे वजनी चांदी का छत्र, चांदी का लाेटा-कटाेरी और 3 दानपात्राें से करीब 1 लाख रुपए चुरा लिए।

5 साल पहले भी तहसील कैंप इलाके में स्थित इसी देवी मंदिर में रोशनदान तोड़कर ही चोरी की गई थी। वहीं शहर में 4 दिन में यह दूसरी बार जब चोरों ने रोशनदान की ग्रिल काटकर वारदात को अंजाम दिया है। 7 जनवरी की रात को भी खैल बाजार स्थित ज्वेलर्स की दुकान में भी चोर एग्जॉस्ट तोड़कर घुसे थे।

ज्वेलर्स शॉप से चोराें ने 1 लाख रुपए के चांदी के गहने चुरा लिए थे। देवी मंदिर में चोर लकड़ी की बल्ली के सहारे मंदिर की छत पर पहुंचा था। सुबह पुजारी के मंदिर में पहुंचने पर वारदात का पता चला। पुजारी लालमणि पांडे ने बताया कि वह मंगलवार सुबह करीब 4:45 बजे मंदिर में पहुंचे थे। साफ-सफाई और पूजा के लिए माता के मंदिर के कपाट खोले तो अंदर सब बिखरा पड़ा था। उन्होंने मंदिर कमेटी के प्रधान काकू बंसल को घटना की सूचना दी। थाना शहर केस दर्ज कर लिया है।

परिसर में रखी लकड़ी की बल्ली के सहारे मंदिर में उतरा चोर, फुटेज मिली धुंधली
प्रधान ने बताया कि माता मंदिर के पीछे ही मां भद्रकाली और भैरो जी के मंदिर का निर्माण पिछले डेढ़ महीने से चल रहा है। बल्लियां मंदिर की बाउंड्री के सहारे रखी हैं। चोर बल्ली के सहारे पहले मंदिर की छत पर पहुंचा। रोशनदान की ग्रिल काट दी। उसी बल्ली के सहारे वह मंदिर के अंदर उतर आया। चोरी करने के बाद चोर इसी तरह वह वापस भाग गया।

10 दिन का था कैश, छत्र पर थी सोने की पॉलिस
प्रधान ने बताया कि आधा किलो वजनी छत्र करीब 12 साल पुराना है। उस पर सोने की पाॅलिश करवा दी गई थी। तीन दानपात्रों में पिछले 10 दिनों का कैश था। जो करीब 1 लाख रुपए था।

पहले भी दानपात्र तोड़ कैश चुरा ले गए थे चोर
प्रधान ने बताया कि 5 साल पहले भी मंदिर में चोरी हुई थी। चोर रोशनदान तोड़कर मंदिर में घुस गए थे। दानपात्र को तोड़कर चोर कैश ले गए थे। इस घटना के बाद रोशनदार पर ग्रिल लगवा दी थी। इस बार चोरों ने ग्रिल को भी काट दिया। प्रधान ने कहा कि हम चाहते हैं कि पुलिस जल्द ही चाेरी करने वाले आरोपी को पकड़े।

मंदिर में 13 कैमरे, सभी के एंगल बदले हुए मिले
मंदिर प्रागंण की निगरानी के लिए दो चौकीदार दिन में और दो चौकीदार रात में रहते हैं। इसके साथ ही 13 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। मंगलवार को उन्होंने कैमरे चेक किए तो वह उस स्थिति में नहीं थे जिसमें सेट किए गए थे। इससे साफ है कि चोर ने सभी सीसीटीवी कैमरों के मुंह घुमा दिए थे। एक कैमरे में चाेर कैद हो गया है लेकिन चेहरा साफ नहीं दिख रहा है। स्थानीय निवासी विकास ने बताया कि वह श्रीदेवी मंदिर से करीब 100 मीटर दूर रहते हैं। रात करीब 1 बजे वह वॉशरूम जाने के लिए उठे थे। उस वक्त दो राइडर क्षेत्र में गश्त कर रही थीं। उन्हें दो अलग-अलग राइडर के सायरन की आवाज आ रही थी।

Q. शहर में चोरी की वारदात पर अंकुश क्यों नहीं लग पा रहा है? A. लूट और चोरी की वारदात पहले से कम हुई हैं, प्रयास जारी हैं, जल्द ही इसका असर देखने को मिलेगा। Q. रात में पीसीआर और राइडर की गश्त से लोग संतुष्ट नहीं हैं? A. राइडर और पीसीआर की मॉनिटरिंग के लिए सिस्टम तैयार कर लिया है। इस सिस्टम के तहत वह खुद रात को चेक कर सकेंगे कि राइडर और पीसीआर किस क्षेत्र में गश्त कर रही हैं।

क्राइम अनकंट्रोल; 22 दिन में 6 चोरियां
20 दिसंबर: गीता कॉलोनी में 23 लाख के मोबाइल चोरी।
21 दिसंबर: मंदिर से 5 लाख के आभूषण से जड़ी मूर्ति चोरी।
22 दिसंबर: असंध रोड शॉप से 3.5 लाख का माल चोरी।
26 दिसंबर को जमींदार के घर में 40 लाख की चोरी।
8 जनवरी काे खैल बाजार में ज्वेलर्स की शॉप में एक लाख रुपए और पहाड़ मोहल्ला में ड्रेसेस की दुकान से 52 हजार रुपए चोरी।
नोट: 15 अक्टूबर 2020 को ऊझा रोड स्थित साईं मंदिर से चोर 2 लाख रुपए की चांदी चोरी करके ले गए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser