पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जिले में बढ़ रहे ठगी के मामले:ठगों ने दो लोगों से ठगे 41160 रुपए, केस दर्ज

पानीपत24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में लगातार ठगी के मामले बढ़ रहे हैं। प्रतिदिन कोई न कोई ठगी का शिकार हो जाता है। बरसत राेड पर न्यू प्रकाश नगर निवासी रवि कुमार पुुत्र रामफल सिंह फाइनेंशियल कंसलटेंट है। वह आरबीएल का क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करते हैं।

4 मई काे वह एसडी काॅलेज के पास मलिक प्लाजा में अपने ऑफिस में थे। शाम करीब 4:01 बजे अज्ञात नंबर से लड़की का काॅल आया। बाेली कि आरबीएल बैंक से बाेल रही हूं। उसने क्रेडिट कार्ड का नंबर पूछा ताे रवि ने बता दिया।

कार्ड की 16160 रुपए लिमिट बढ़ाने के बहाने उसने 16160 रुपए कार्ड से निकाल लिए। मैसेज आने पर उनकाे लगा कि लिमिट बढ़ने का मैसेज आया है। जब अगले दिन मैसेज देखा ताे ठगी का पता चला। तब से वह बैंक के संपर्क में थे। बैंक से असंतुष्ट व परेशान हाेकर रवि ने सिटी थाने में केस कराया। रवि ने कहा कि लड़की ठग काे उनके क्रेडिट कार्ड व उनके बारे में सारी जानकारी थी।

इधर,10 दिन पहले एटीएम कार्ड के जरिए हुई ठगी

हाली काॅलाेनी निवासी आसिफ पुत्र आलम सिवाह के पास लक्जरी कार वर्कशाॅप में अकाउंटेंट है। उन्होंने बताया की उनके खाते से तीन बार में 25 हजार रुपए निकाले गए हैं। उन्हें शक है कि ठगों ने क्लोन बनाकर ठगी की है। उन्हाेंने बताया कि उनका बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता है।

एक्सपायरी डेट खत्म हाेने पर उनकाे करीब 10 दिन पहले नया कार्ड मिला था। 28 मई काे नए कार्ड से पहली बार रुपए निकाले थे। अगले दिन ही उसके खाते से 3 बार में 25 हजार रुपए निकल गए। बाद में पता चला कि रुपए एटीएम कार्ड के जरिए निकाले गए। जबकि नया और पुराना एटीएम कार्ड उसके ही पास है।

आशंका है कि ठगाें ने कार्ड का क्लाेन बनाकर ठगी की है। पीड़ित ने बैंक कर्मचारी या अज्ञात ठग पर धाेखाधड़ी करने का आराेप लगाते हुए किला थाना में केस दर्ज कराया है।

खबरें और भी हैं...