पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानीपत में आज खत्म होगा ताऊ ते का असर:रात में गरज के साथ बरसे बादल, सुबह को भी बादलों में छिपे रहे सूर्यदेव, कल से गर्मी दिखाएगी तेवर

पानीपत4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत में सुबह के समय बादलों � - Dainik Bhaskar
पानीपत में सुबह के समय बादलों �
  • गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को तीन डिग्री सेल्सियस बढ़ा अधिकतम तापमान

ताऊ ते तूफान के कारण पानीपत में चौथे दिन भी मौसम सुहाना बना रहा। गुरुवार रात को गरज के साथ बारिश हुई। शुक्रवार सुबह आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहे, जिससे कुछ देर के लिए सूर्यदेव के दर्शन हुए। आज भी बादल छाने व बूंदाबांदी के आसार हैं। कल से गर्मी बढ़ना शुरू होगी। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

ताऊ ते तूफान और राजस्थान पर बने हवाओं के चक्रवात के कारण पानीपत में लगातार चौथे दिन तेज हवाओं के साथ बूंदाबादी जारी रही। जिससे मई में सर्दी का अहसास हुआ। हालांकि गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को अधिकतम तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी हुई।

गुरुवार रात को भी गरज और तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी जारी रही। शुक्रवार सुबह आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहे। जिस कारण सुबह को सूर्यदेव के दर्शन हुए। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार से मौसम साफ रहेगा और दिन व रात के तापमान में लगातार बढ़ोत्तरी होगी। जिससे गर्मी अपने तेवर दिखाएगी।

अब दिल्ली और UP की तरफ मूव होगा तूफान
वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डॉ. DP दुबे ने बताया कि चार दिन के बाद हरियाणा में ताऊ ते तूफान और राजस्थान पर बने चक्रवात का असर कम होगा। अब तूफान और चक्रवान का असर दिल्ली व UP के पश्चिमी हिस्सों पर अपना असर दिखाएगा। पानीपत में अब गर्मी बढ़ेगी।