पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घटिया निर्माण:मिट्टी के ऊपर ही बिछाई जा रही थी टाइल्स, विधायक बोले-ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट करो

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. हाउस की मीटिंग के दाैरान विधायक प्रमाेद विज माेबाइल पर मिट्टी की सड़क काे दिखाते पार्षद संजीव दहिया अपनी बात रखते। - Dainik Bhaskar
पानीपत. हाउस की मीटिंग के दाैरान विधायक प्रमाेद विज माेबाइल पर मिट्टी की सड़क काे दिखाते पार्षद संजीव दहिया अपनी बात रखते।
  • वार्ड-13 की एकता कॉलोनी के साथ अवैध कॉलोनी में रोड़ा डाले बिना बन रही थी सड़क

वार्ड-13 की एकता कॉलोनी के साथ अवैध कॉलोनी में मिट्टी के ऊपर ही टाइल बिछाकर सड़क बनाई जा रही है। नगर निगम हाउस की बैठक में शहरी विधायक प्रमोद विज ने मामला उठाया। उन्होंने कहा कि ऐसे काम होंगे तो भ्रष्टाचार तो कहा ही जाएगा।

उन्होंने कहा कि ऐसे ठेकेदार को ब्लैकलिस्टेड किया जाए। कमिश्नर वत्सल वशिष्ठ ने जोन के एक्सईएन प्रदीप कल्याण से स्पष्टीकरण मांगा तो उन्होंने कहा कि सीनियर डिप्टी मेयर दुष्यंत भट्‌ट के साथ मौके पर गए थे। काम रुकवा दिया गया है। हालांकि, इसका स्थानीय पार्षद शिवकुमार शर्मा ने विरोध किया। उन्होंने मेयर अवनीत कौर से कहा कि ऐसे काम तो हर वार्ड में हो रहे हैं।

वह दौरा कर इसकी जांच करेंगे। मेयर ने कहा कि हर वार्ड में न तो वह और न ही विधायक जा सकते हैं। मेयर और विधायक ने कहा कि यह पार्षद की जिम्मेदारी है कि वह देखे कि काम ठीक से हो रहा है या नहीं। वहीं, शिव कुमार शर्मा ने कहा कि वहां के लाेग बहुत परेशान थे, इसलिए रोड बन रही थी। इस पर सीनियर डिप्टी मेयर दुष्यंत भट्‌ट ने कहा कि रोड तो ठीक है, लेकिन जो सड़क बन रही है वह तो ठीक बने। ठेकेदार रोड़ी तक नहीं डाल रहा है। इस पर पार्षद ने कहा कि काम ठीक हो रहा है।

निगम ने काम रुकवाया, पार्षद शिवकुमार नाराज, बोले- हर वार्ड में ऐसे ही चल रहा काम

विधायक विज ने उठाए शहर के कई मुद्दे, बोले- अब पब्लिक का धैर्य जवाब दे रहा

हाली झील पर : विधायक ने पूछा कि हाली झील कब तक बनेगी। अब बहुत हुआ। सिर्फ सिविल वर्क पर ही 24 करोड़ फूंक दिए गए। अभी तो पौधे लगाने हैं, लाइटिंग करनी है, झूले लगने हैं। और भी बहुत से काम हैं। इस पर चीफ इंजीनियर महीपाल सिंह ने कहा कि पहले 31 मई 2021 तक टेंडर एक्सटेंड कर दिया गया था, अब अगस्त तक झील का काम पूरा हो जाएगा।

बरसात में पानी जमा होने पर : विधायक ने पूछा कि बाजारों में, एसडी कॉलेज रोड, जीटी रोड सहित कई जगहों पर बारिश में पानी जमा हो जाता है। इस बार बारिश से पहले निदान चाहिए। इसपर चीफ इंजीनियर ने कहा कि बस अड्‌डा से पालिका बाजार तक के लिए टेंडर निकाला गया है।

एसडी कॉलेज रोड और जीटी रोड पर भी काम होगा। कमिश्नर ने इसके लिए समय पूछा तो बताया गया कि जून तक काम पूरा होगा। इस पर कमिश्नर ने कहा कि ऐसा टेंडर निकाला जाए तो अधिकतम 15 जून तक सारे काम खत्म करे।

न किराएदारों के नाम दुकान हुई न लाइसेंस रिन्यू हुआ

विधायक ने कहा कि सरकार ने पॉलिसी लाई कि निगम के पुराने किराएदार से पैसे लेकर दुकान नाम कर दी जाएगी, लेकिन आज तक एक फाइल पर काम नहीं हुआ। इसी तरह से अस्पताल सहित अन्य को ट्रेड लाइसेंस रिन्यू नहीं कर रहे हैं। कमिश्नर ने दोनों मामलों पर कुछ दिनों में रिपोर्ट देने की बात कही।

21 कॉलोनियों को वैध करने का प्रस्ताव पास

निगम ने विराट नगर फेज-3 सहित शहर की 21 नई कॉलोनियों को वैध करने का प्रस्ताव पास किया। सभी के डीपीआर सरकार को भेजे जाएंगे। वार्ड-10 के पार्षद रविंद्र भाटिया ने कहा कि उनके वार्ड में आरसीसी के तीन नाले बनने थे, दो साल बाद भी नहीं बने, वार्ड-14 की शकुंतला गर्ग ने पार्कों में बेंच और ट्यूबवेल लगाने की मांग उठाई, वार्ड-2 के पवन वाल्मीकि ट्यूबवेल व टावर लाइट शिफ्टिंग का मामला उठाया।

आईकार्ड नहीं लगाने का मामला भी उठा : भ्रष्टाचार रोकने को कर्मचारियों के आई कार्ड नहीं लगाने का मामला भी उठा। वार्ड-24 की पार्षद मंजीत कौर ने कुलदीप नगर और गोपाल कॉलोनी में जल निकासी न होने, भारत नगर माता चौक पर नाले का लेवल ठीक न होने का मामला उठाया। कहा कि 1.25 करोड़ आरसीसी के तीन नाले बनाने का काम टेंडर देने के दो साल बाद भी शुरू नहीं हुआ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें