डीसी ने बताया:कोरोना फैलाव रोकने को निर्धारित समय पर दुकानें करें बंद, नहीं ताे काटेंगे चालान

पानीपत13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
समालखा. रेलवे रोड पर डीएसपी प्रदीप कुमार दुकान बंद करवाते हुए। - Dainik Bhaskar
समालखा. रेलवे रोड पर डीएसपी प्रदीप कुमार दुकान बंद करवाते हुए।
  • शहर के बाजारों में अब भी निर्धारित समय के बाद दुकानदार अपनी दुकानों को नहीं कर रहे बंद

कोरोना के नए वैरिएंट ऑमिक्रोन के फैलाव को रोकने के लिए वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगवाने वाले लोगों से प्रशासन सख्ती से निपटेगा और उनके चालान भी काटे जाएंगे। डीसी ने चेतावनी देते हुए कहा कि दुकानदार निर्धारित किए गए समय पर ही अपनी-अपनी दुकानें बंद करें। नहीं ताे सख्ती से निपटा जाएगा। डीसी सुशील सारवान ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने के लिए सरकार द्वारा जारी किए गए नए निर्देशों की अनुपालना जिला में सुनिश्चित की जा रही है।

लघु सचिवालय परिसर के गेट पर हर रोज लोगों के कोविड उचित व्यवहार काे खुद निरक्षण कर रहे हैं। कहा कि जिलावासी कोविड उपयुक्त व्यवहार करते हुए प्रशासन का सहयोग करें। मास्क का उपयोग करने के साथ ही एक-दूसरे से उचित दूरी और वैक्सीनेशन की दोनों डोज अत्यंत आवश्यक है। यदि कोई भी व्यक्ति अथवा संस्थान सहयाेग नहीं करता है ताे उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कहा है कि उनके संज्ञान में आया है कि दुकानदार महामारी अलर्ट के निर्देशों की पालना नहीं कर रहें हैं। प्रशासन द्वारा दुकानों के लिए जो समय निर्धारित किया है, उसकी अवहेलना की जा रही है। इसलिए इस पर सख्ती की जाए। सभी नोडल अधिकारी और इंसिडेंट कमांडर अपनी रिपोर्ट जिला प्रशासन को उपलब्ध कराएंगे।

मतलौडा में रात 8 बजे तक खुली रहीं दुकानें, पुलिस ने बंद कराई

मतलौडा | कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार की ओर से बाजारों को शाम 6 बजे तक खोलने के आदेश जारी किए गए है, लेकिन आदेश जारी हाेेने के दूसरे दिन भी मतलौडा में इसका खास असर दिखाई नहीं दिया। बाजार में दुकानें रात 8 बजे तक खुली नजर आई। जिसकी सूचना पुलिस को देने के बाद हरकत में आई पुलिस ने बाजार में पहुंच कर दुकानें बंद करवाई। मतलौडा थाना प्रभारी प्रदीप कुमार ने बताया कि बाजार को शाम 6 बजे तक खोलने के आदेश है। इसके बाद अगर दुकान खुली मिली तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

शाम 6 बजे के बाद डीएसपी पुलिस संग पहुंचे बाजार, बंद कराई दुकानें

समालखा| मिनी लॉकडाउन के दौरान पुलिस कोरोना से बचाव के हर संभव प्रयास कर रही है। शुक्रवार को शाम 6 बजे डीएसपी प्रदीप कुमार, एसएचओ नरेंद्र कुमार, चौकी इंचार्ज हर नारायण, सिटी ट्रैफिक इंचार्ज राजेश राठी सहित दर्जनों पुलिसकर्मी और महिला पुलिस ने रेलवे रोड, चुलकाना रोड, मातापुलि रोड, ब्लूजे रोड, मॉडल टाउन, बालाजी मार्केट, शिव मार्केट में दुकानों को बंद करवाया। पुलिस ने शहर में 6 बजते ही खुली दुकानों को बंद करवा कर, दुकानदारों को नियमों का पाठ पढ़ाया। डीएसपी ने बताया शाम 6 बजे के बाद गैर जरूरतमंद दुकानें खुलने पर दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...