पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदाेलन:आज 30 ट्रैक्टर-ट्रॉली से धरने में शामिल होने जाएंगे 6 गांवों के किसान

पानीपत3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. उग्राखेड़ी में 6 गांवों की पंचायत को संबोधित करते प्रधान राजकुमार मलिक। फोटो | भास्कर - Dainik Bhaskar
पानीपत. उग्राखेड़ी में 6 गांवों की पंचायत को संबोधित करते प्रधान राजकुमार मलिक। फोटो | भास्कर
  • आंदोलन को लेकर निंबरी, रिसालू, कुटानी, राजाखेड़ी, गढ़ी और उग्राखेड़ी के किसानों ने पंचायत में लिया फैसला

सिंघु बॉर्डर पर किसानों का आंदाेलन और तेज होने जा रहा है। शनिवार को गांव उग्राखेड़ी में 6 गांवों उग्राखेड़ी, निंबरी, रिसालू, राजाखेड़ी, कुटानी और गढ़ी के किसानों की पंचायत हुई।

फैसला लिया गया कि रविवार को 30 से 35 ट्रैक्टर-ट्रॉली से 300 से अधिक किसान धरने में शामिल होने सिंघु बॉर्डर जाएंगे। 6 गांवों की पंचायत के प्रधान राजकुमार मलिक ने कहा कि यह किसी एक जाति की लड़ाई नहीं है। यह सभी जाति के किसानों की लड़ाई है। इसलिए सब मिलकर सिंघु बॉर्डर पर चलें। निंबरी के पूर्व सरपंच विरेंद्र पहलवान ने कहा कि सरकार की अजीब दादागिरी चल रही है। किसान के लिए सरकार ने बिल बनाया है, लेकिन किसान बिल नहीं चाहते हैं तो वापस लेने में क्या हर्ज हो रही है।

बैठक में तय हुआ कि रविवार को सभी सुबह 10 बजे चौटाला रोड पर रिसालू चौक के पास जमा होंगे। जहां से एकजुट होकर सिंघु बॉर्डर पर जाएंगे। बैठक को गढ़ी से करमबीर सिंह, कुटानी से सुरेंद्र मलिक, उग्राखेड़ी से सेवा सिंह मलिक, रामनिवास, स्वरूप सिंह, रिसालू से सुरेंद्र मलिक आदि ने संबोधित किया। इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन के पूर्व प्रधान बिंटू मलिक आदि मौजूद रहे।

अभय बोले- इनेलो ने हमेशा किसानों का साथ दिया, 50 गाड़ियों का काफिला गाजीपुर रवाना

किसान के समर्थन में विधानसभा से इस्तीफा देने वाले इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने जीटी रोड टोल प्लाजा पर किसानों से कहा कि गाजीपुर चलो। चौटाला के आह्वान पर टोल प्लाजा से 50 गाड़ियों का काफिला गाजीपुर के लिए रवाना हुआ। उन्होंने कहा कि पक्ष में हो या विपक्ष में, इनेलो ने हमेशा किसानों का साथ दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें