राहत / बिहार के 1300 श्रमिकों के लिए आज भिवानी से चलेगी ट्रेन, यहीं पर रुकने के लिए मनाने पहुंच रहे किसान और उद्याेगपति

फतेहाबाद | राधा स्वामी सत्संग घर में लंगर लेते बिहार जाने वाले श्रमिक। फतेहाबाद | राधा स्वामी सत्संग घर में लंगर लेते बिहार जाने वाले श्रमिक।
X
फतेहाबाद | राधा स्वामी सत्संग घर में लंगर लेते बिहार जाने वाले श्रमिक।फतेहाबाद | राधा स्वामी सत्संग घर में लंगर लेते बिहार जाने वाले श्रमिक।

  • प्रवासियों को लेकर कल हिसार से किशनगंज के लिए चलेगी ट्रेन, यहीं रहने के लिए पुलिसकर्मी व मोटिवेटर कर रहे प्रेरित

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:26 AM IST

पानीपत. (विष्णु नाढोड़ी) कोरोना वायरस संक्रमण के चलते जिले में फंसे बिहार के प्रवासी श्रमिकों के लिए राहत की खबर है। प्रवासियों को उनके राज्य तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन को दो स्पेशल ट्रेन मिली हैं। पहली स्पेशल ट्रेन बिहार के बेतिया व कटिहार जिले के 1300 श्रमिकों को लेकर आज शाम 5 बसे भिवानी से रवाना होगी। वहीं दूसरी स्पेशल ट्रेन किशनगंज के लिए मिली है जो कल हिसार से चलेगी। इस ट्रेन में भी इतने ही श्रमिकों को भेजा जाएगा।

श्रमिकों को भिवानी रेलवे स्टेशन तक पहुंचाने के लिए प्रशासन ने रोडवेज की 35 बसें लगाई हैं। इन बसों में आज सुबह सभी प्रवासियों को भिवानी भेजा जाएगा। इधर प्रवासी श्रमिकों को यहीं रोकने के लिए जहां प्रशासन ने मोटिवेटर लगाया हुआ है वहीं धान के सीजन को देखते हुए किसान भी श्रमिकों को यहीं रोकने के लिए राधा स्वामी सत्संग घर पहुंच रहे हैं।

उत्तराखंड के 22 श्रमिकों को बस से भेजा, बाकी हुए तैयार
जिले में रह रहे उत्तराखंड के 22 लोगों को बस में रवाना किया गया। इनमें से 16 लोग फतेहाबाद से तथा 6 लोग टोहाना से भेजे गए हैं। उत्तराखंड के बाकी श्रमिकों ने यहीं रहकर काम करने का कहते हुए जाने से इनकार कर दिया है। इसलिए प्रशासन ने स्पेशल बस में 22 लोगों को रवाना कर दिया।

भिवानी तक मजदूरों के साथ जाएगा नोडल अधिकारी
रोडवेज की 35 बसों में 1300 प्रवासी श्रमिकों को भिवानी भेजा जाएगा। यहां से प्रवासी श्रमिकों के साथ नोडल अधिकारी को भी भेजा जाएगा। भिवानी रेलवे स्टेशन से वहां के एसडीएम व डीएसपी मुख्यालय प्रवासी श्रमिकों के लिए चलने वाली स्पेशल ट्रेन को रवाना करेंगे।

सत्संग घर में प्रवासी श्रमिकों को 3 टाइम दे रहे भोजन
प्रवासी श्रमिकों के लिए जिला प्रशासन ने फतेहाबाद व टोहाना में राधा स्वामी सत्संग घरों को शेल्टर होम बनाया हुआ है। राधा स्वामी सत्संग सिकंदरपुर से सिरसा में रोजाना 4 जिलों हिसार, सिरसा, हांसी व फतेहाबाद के हजारों प्रवासियों का खाना तैयार होकर सत्संग घरों में पहुंचाया जा रहा है। इतना ही नहीं सभी सत्संग घरों में सुबह, दोपहर व शाम तीनाें समय का ताजा खाना भेजा जा रहा है। फतेहाबाद व टोहाना के सत्संग घरों में 2175 प्रवासी श्रमिक रह रहे हैं। आज रवाना होते समय सभी को नाश्ता करवाया जाएगा तथा साथ में लंच बॉक्स व पानी की बोतलें देंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना