घर वापसी / सोनीपत के 400 और झज्जर के 1200 प्रवासी श्रमिकों को लेकर बिहार के अररिया के लिए रवाना की ट्रेन

Train departing for Araria in Bihar with 400 migrant workers from Sonipat and 1200 from Jhajjar
X
Train departing for Araria in Bihar with 400 migrant workers from Sonipat and 1200 from Jhajjar

  • प्रवासी मजदूराें काे 65 राेडवेज बसाें में स्टेशन पर लाए, ट्रेन के जनरल काेच में 72 और स्लीपर में 80 श्रमिकाें काे बिठाया

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

पानीपत. पानीपत जंक्शन से शुक्रवार को 1600 प्रवासी श्रमिकों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन को बिहार के बक्सर, भोजपुर, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, दरभंगा के लिए रवाना किया गया। इस ट्रेन में 400 प्रवासी श्रमिक सोनीपत और 1200 झज्जर के थे।


एसएस धीरज कपूर ने बताया कि सोनीपत और झज्जर में रहने वाले प्रवासी श्रमिकों को रोडवेज की बसों के माध्यम से पानीपत स्टेशन पर लाया गया। जीआरपी और आरपीएफ के द्वारा दस्तावेजों की जांच की गई। उसके बाद दोपहर 3 बजे से प्रवासी श्रमिकों को एक-एक कर पानीपत स्टेशन पर एंट्री देना शुरू कर दिया। स्टेशन पर मेडिकल टीम द्वारा सभी श्रमिकों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। ट्रेन को भी पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया। जनरल कोच में 72-72  और स्लीपर में 80-80 श्रमिकों को बिठाया गया।

इस अवसर पर शुगर मिल के एमडी प्रदीप अहलावत, सोनीपत के जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय धैत्रवाल, गन्नौर के डीएसपी संदीप कुमार, सिख यूथ फेडरेशन और गुरू रामदास सिंह सभा के प्रतिनिधियों ने सभी प्रवासी मजदूरों को रवाना किया।

कंपनी में हो गई थी छंटनी, हालात सुधरने के बाद आएंगे

  • बहादुरगढ़ में जूते की कम्पनी में काम करने वाले सागर ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान कंपनी में छंटनी हो गई थी। इसलिए वे अपने घर जा रहे हैं। लॉकडाउन के बाद वे वापिस आएंगे।
  • सोनीपत-राई के फास्ट फूड में काम करने वाले शुभम ने बताया कि नौकरी छूटने के बाद वह वापस घर जा रहा है। हालात सामान्य होने पर वह वापस आ जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना