• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Tricked To Change 2 2 Thousand Notes From 500 500 Bundle, 30 Thousand Rupees Less If You Counted On Going To The Store, The Accused Imprisoned In The CCTV Footage Of The Bank

बैंक के अंदर मेडिकल स्टोर कर्मचारी से धोखाधड़ी:500-500 रुपए की गड्‌डी से 2-2 हजार के नोट बदलने का झांसा दिया, गिने तो 30 हजार कम निकले; CCTV में कैद हुए आरोपी

पानीपतएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मेडिकल स्टोर कर्मचारी मनीष का फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
मेडिकल स्टोर कर्मचारी मनीष का फाइल फोटो।

हरियाणा के पानीपत जिले में एक बैंक के अंदर धोखाधड़ी किए जाने का मामला सामने आया है। एक लाख रुपए निकालने पहुंचे मेडिकल स्टोर कर्मचारी से ठगों ने 30 हजार रुपए ठग लिए। कर्मचारी ने 500-500 के नोट की दो गड्‌डी ली थी। लेकिन ठगों ने 500 के नोट की जरूरत बताकर कर्मचारी को 2 हजार के नोट की गडि्डयां थमा दी। कर्मचारी ने स्टोर पर जाकर रुपए गिने तो 30 हजार रुपए कम निकले। वापस बैंक पहुंचकर CCTV फुटेज चेक करवाया तो दोनों ठग उसमें कैद मिले। हालांकि बैंक अधिकारियों ने दोनों ठगों को पहले कभी नहीं देखने की बात कही है। वहीं पीड़ित ने इसराना पुलिस थाने में केस दर्ज कराया है। फुटेज के आधार पर पुलिस ठगों की तलाश कर रही है।

गांव खलीला माजरा के रहने वाले मनीष ने बताया कि वो इसराना के एक मेडिकल स्टोर पर काम करता है। शुक्रवार को स्टोर के मालिक ने उसे SBI बैंक से एक लाख रुपए निकालने के लिए भेजा था। वो करीब 12 बजे बैंक पहुंचा। कैशियर ने उसे 500-500 रुपए की दो गड्‌डी दी।

CCTV फुटेज में कैद हुआ ठग।
CCTV फुटेज में कैद हुआ ठग।

जैसे ही वो बैंक से बाहर निकाला तो उसके पीछे एक युवक आया। युवक ने कहा कि उसे 500-500 रुपए के नोट की जरूरत है। वो 500 की गड्‌डी के बदले 2 हजार के नोट उसे दे देगा। कर्मचारी मान गया और युवक से गड्‌डी लेकर गिनती की तो नोट कम निकले।

इसके बाद कर्मचार ने कैशियर से नोटों की गिनती कराई, तब भी एक नोट कम निकला। तब आरोपी के साथी ने नोटों की गिनती करके एक नोट कम बताते हुए उसमें दो हजार का एक नोट और जोड़ दिया। कर्मचारी ने विश्वास करके 2 हजार के नोट की गड्‌डी जेब में रखी और स्टोर पर आ गया। स्टोर पर मालिक ने नोटों की गिनती की तो 30 हजार रुपए कम मिले।

CCTV में कैद हुए ठग
ठगी के बाद कर्मचारी ने वापस बैंक पहुंचकर दोनों युवकों को तलाश किया, लेकिन वो नहीं मिले। बैंक अधिकारियों को बताया तो उन्होंने बैंक की CCTV फुटेज चेक की, जिसमें दोनों ठग कैद हुए हैं। ठग 12:16 बजे बैंक से निकल चुके थे। अब फुटेज के आधार पर इसराना थाना पुलिस ठगों की तलाश कर रही है।

खबरें और भी हैं...