पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अपराध:बाइक चुराकर नकली आरसी बनाने वाले दिव्यांग समेत दो आरोपी गिरफ्तार, तीन बाइक बरामद

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. बाइक चुराकर नकली आरसी बनाने वाले आरोपी सीआईए की गिरफ्त में।

सीआईए-2 ने बाइक चुराकर नकली आरसी बनाकर बेचने वाले गिरोह का खुलासा किया है। इस गिरोह के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर सीआईए ने उनसे चोरी की 3 बाइक बरामद की है। इसमें एक बाइक की फर्जी आरसी आरोपियों से बरामद हुई है। मंगलवार को दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उनको जेल भेज दिया गया।

सीआईए-2 इंचार्ज विरेंद्र सिंह ने बताया कि 23 अक्टूबर को एएसआई जवाहर सिंह टीम ने शामली के गोगवान निवासी अरसद पुत्र मदनी को चौटाला रोड पर डाडोला चौक के पास से गिरफ्तार किया था। वह चोरी की बाइक पर जा रहा था, जब कागजात मांगे तो उसने आरसी दिखा दी। आरसी मालिक करनाल का था, जब पुलिस ने उससे बात की तो उसने कहा कि उसकी बाइक उसके पास ही है। अरसद ने पूछताछ में बताया कि आरसी फर्जी है और उसने बाइक पर फर्जी नंबर प्लेट लगा रखा है। उसने बाइक करीब दो माह पहले बबैल रोड से सेक्टर 18 निवासी पटवारी बलबीर सिंह की चोरी की थी।

आरोपी अरसद दिव्यांग है, वहां बाइक चोरी करता है और उसका साथी शामली के दभेड़ी गांव निवासी जावेद पुत्र ईसहाक चोरी की बाइक की नकली आरसी बनाता है। इसके बाद दोनों बाइक को बेच देते हैं। जावेद उसके साथ जाने के लिए राजाखेड़ी के पास खड़ा है। तब पुलिस ने दबिश देकर आरोपी जोवद को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड लिया।

आरोपी जावेद के खिलाफ यूपी में दर्ज हैं चोरी के 4 मामले
इंचार्ज ने बताया कि आरोपी जावेद के खिलाफ यूपी में चोरी के 4 मामले पहले से दर्ज हैं। वहीं अरसद के बारे में संबंधित थाने से रिकॉर्ड लिया जा रहा है। जावेद फर्जी आरसी बनाने के मामले में पहले कैराना में भी गिरफ्तार हो चुका है। बबैल रोड से बाइक चोरी के बाद पटवारी बलबीर की शिकायत पर किला थाना पुलिस चोरी का केस दर्ज किया था। अब पुलिस ने फर्जी नंबर प्लेट और फर्जी आरसी बनाने की भी धाराएं केस में जोड़ी हैं।

घर से चोरी की दो बाइक और बरामद
पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने गोगवान से चोरी की दो और बाइक बरामद की है। एक बाइक यमुनानगर से चुराई थी। दूसरे दिल्ली नंबर की है। चोरी के बाद आरोपी जावेद स्कैनर से असली आरसी स्कैन करता है। फिर लैपटॉप पर नंबर व अन्य डिटेल चेंज करके फर्जी आरसी बना देता है, इसके बाद आरोपी बाइक को बेच देते हैं। आरोपियों ने इन दो बाइकों को बेच दिया था, लेकिन खरीदारों को हकीकत का पता चल गया। इसके बाद वे बाइक लौटाकर अपने रुपए ले गए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें