पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्लॉट अलाटॅमेंट का मामला:2 करोड़ रुपए के प्लॉट अलाटॅमेंट फर्जीवाड़े में दो पटवारियों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

पानीपत8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।

इंडस्ट्रियल सेक्टर-28 (सेक्टर-29 पार्ट-2 के अपोजिट लेफ्ट में) में 800 वर्ग मीटर के एक प्लॉट अलाटॅमेंट में फर्जीवाड़ा करने वाले तत्कालीन पटवारी कर्मबीर और चंद्रभान के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। अब पुलिस इस केस में जांच कर केस से जुड़े कागजात जुटाएगी और फिर गिरफ्तारी होगी। सेक्टर 13-17 थाने के एसएचओ कमलजीत ने बताया कि किशनपुरा शिवनगर निवासी कर्मबीर और न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी चंद्रभान पर आईपीसी की धारा 420, 468, 471 और 120बी के तहत केस दर्ज किया है।

मार्च 2012 को जय गी ओवरसीज प्रा. लि. को सेक्टर-28 का प्लॉट नंबर 13 अलॉट किया गया। इसके बाद हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) पंचकूला मुख्य प्रशासक के ऑफिस के डिप्टी सुपरिंटेंडेंट के लेटर के आधार पर 30 अक्टूबर को प्लॉट नंबर 13 के साथ लगती 800 वर्ग मीटर जमीन चंद्रभान के नाम अलॉट कर दी गई।

1 दिसंबर 2015 को मुख्य प्रशासक की ओर से लेटर जारी कर बताया गया कि उसके ऑफिस से इस तरह का कोई लेटर जारी नहीं किया गया। मुख्य प्रशासक ने डिप्टी सुपरिंटेंडेंट के नाम से जारी लेटर को फर्जी बताया। साथ ही कहा कि एस्टेट ऑफिसर के कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी से मिलीभगत करके यह लेटर जारी करवाया गया। फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद जांच हुई। जांच के आधार पर पटवारी के रूप में काम करने वाले फील्ड चौकीदार कर्मबीर फर्जीवाड़ा में शामिल पाया गया। इसके बाद 9 दिसंबर 2019 रोहतक के प्रशासक ने कर्मबीर को सस्पेंड कर दिया। इसके बाद 9 जून 2020 को उसके खिलाफ केस दर्ज कराने का निर्देश दिया। करीब 5 बाद 16 नवंबर को ईओ ने दोनों के खिलाफ थाने में शिकायत दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें