फर्जी कागजातों से वाहनों का रजिस्ट्रेशन:CM फ्लाइंग की छापामारी के बाद हथीन और होडल में मिली गड़बड़ी, व्हीकल मालिकों-कर्मियों पर केस दर्ज

पलवल7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

हरियाणा के पलवल में होडल और हथीन स्थित वाहनों का रजिस्ट्रेशन करने वाली पंजीकरण संस्था में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर रजिस्ट्रेशन किए जाने का खुलासा हुआ है। रजिस्ट्रेशन अथॉरिटी के अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से चल रहे इस बड़े फर्जीवाड़े में सीएम फ्लाइंग के डीएसपी वाहन मालिकों व अथॉरिटी के खिलाफ दो अलग अलग मुकदमे दर्ज कराए हैं। अभी मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

डीएसपी ने पलवल के एसपी को पत्र भेजकर शिकायत दी है कि पलवल के हथीन और होडल में गलत तरीके से फर्जी दस्तावेज तैयार कर वाहनों के रजिस्ट्रेशन किए जा रहे हैं। सूचना के बाद उनकी टीम ने छापेमारी कर जांच की तो इसका पता चला है।

इसकी जानकारी हरियाणा परिवहन आयुक्त को भी दी गई और मामला मुख्यमंत्री के संज्ञान में भी लाया गया। डीएसपी ने शिकायत के साथ जांच में फर्जी पाए गए सभी वाहनों के नंबर भी एसपी को उपलब्ध कराए हैं।

एसपी राजेश दुग्गल का कहना है कि सीएम फ्लाइंग डीएसपी की शिकायत तथा हरियाणा परिवहन विभाग के पत्र के आधार पर फर्जी कागजातों के सहारे पलवल व होडल अथॉरिटी में वाहनों के कराए गए रजिस्ट्रेशन को लेकर वाहन मालिकों और अथॉरिटी में कार्यरत स्टाफ के खिलाफ धोखाधड़ी, भ्रष्टाचार के मुकदमें दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस इस मामले में अब यह जांच करेगी कि ये वाहन कहां चल रहे हैं, उनकी पहचान कर उन्हें जब्त कराने की भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...