पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समस्या:उरलाना खुर्द में फिरनी पर कब्जा से गांव बदरंग, डीसी से शिकायत करने पहुंचे ग्रामीण

पानीपत8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. गांव की फिरनी से कब्जा हटाने की मांग में डीसी काे ज्ञापन देने पहुंचे उरलाना खुर्द के ग्रामीण। फोटो| भास्कर - Dainik Bhaskar
पानीपत. गांव की फिरनी से कब्जा हटाने की मांग में डीसी काे ज्ञापन देने पहुंचे उरलाना खुर्द के ग्रामीण। फोटो| भास्कर
  • गांव की फिरनी पर ही गंदगी डालते हैं और पशुओं को बांधते हैं ग्रामीण

मतलौडा ब्लॉक के उरलाना खुद गांव की फिरनी पर कब्जा करके ग्रामीणों ने इसे बदरंग कर दिया है। फिरनी पर ही कूड़ा-करकट डालने के साथ ही पशुओं को भी बांधते हैं। जिससे लोग परेशान हैं। गांव के कुछ लोगों ने डीसी से शिकायत कर कब्जा हटाने और गांव को सुंदर बनाने की मांग की।

ग्रामीण गुरदीप, निशान सिंह, जगतार सिंह, स्वर्ण सिंह, गुरमीत सिंह, मुलखराज, करनैल सिंह, ओम प्रकाश, हरदीप सिंह, शमशेर सिंह, जोगा सिंह आदि बुधवार दोपहर को डीसी धर्मेंद्र सिंह से मिलने लघु सचिवालय पहुंचे। प्रशासन को ज्ञापन देने के बाद ग्रामीणों ने बताया कि कुछ लोगों की वजह से पूरा गांव परेशान है। लोगों का आना-जाना भी बंद हो गया है। इस बारे में टोकने पर लड़ाई-झगड़े करने के लिए भी ये लोग तैयार हो जाते हैं। ग्रामीणों ने प्रशासन से कब्जा हटाकर गांव को सुंदर बनाने की अपील की है।

खुले में शौच करने की भी शिकायत
कहां हरियाणा के सभी गांवों को खुले में शौच मुक्त कराने का दावा किया जा रहा है, लेकिन उरलाना खुर्द के ग्रामीणों ने प्रशासन को खुद शिकायत देकर बताया है कि गांव में खुले में ही शौच जारी है। ग्रामीणों ने कहा कि फिरनी पर कब्जा करने वाले और गंदगी फैलाने वाले लोग सरपंच की भी नहीं सुनते हैं। प्रशासन ने कार्रवाई का भरोसा दिया है।

खबरें और भी हैं...