पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उद्योग-कारोबार चलाने का माहौल दे सरकार:हरियाणा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के चेयरमैन विनोद ने अफसरशाही पर उठाए सवाल

पानीपत3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खंडेलवाल बोले- बिना कीमत के हर कागज पर लगते हैं क्यू मार्क

हरियाणा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की लंबे अंतराल के बाद शनिवार को मीटिंग हुई। जिसमें चेयरमैन विनोद खंडेलवाल ने प्रशासन और सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि बिना कीमत की फाइल के हर कागज पर प्रश्न चिह्न (क्यू निशान) लग जाते हैं। आज किसान आंदोलन के कारण उद्यमी परेशान हैं। कोई गारंटी नहीं कि 5 घंटे में भी दिल्ली पहुंच जाएं।

चेयरमैन ने कहा कि उद्यमी और कारोबारी को माहौल चाहिए। यह जिम्मेदारी सरकार की है। उन्होंने कहा कि कोरोना की शुरुआत में 45 दिन जीएसटी नहीं गया तो अफसरों को सैलरी देने के लिए भी सरकार के पास पैसे नहीं थे। लेकिन जीएसटी देने वाला कारोबारी और उद्यमी आज अफसरों और सरकार की नजर में सबसे बड़ा चोर है। इसमें सुधार की जरूरत है, तभी कारोबार भी बढ़ेगा और रोजगार भी।

किसान आंदोलन पर कहा- 5 घंटे में भी दिल्ली पहुंचने की गारंटी नहीं, उद्यमी परेशान

सचिव ने डेढ़ साल का हिसाब पेश किया, कोरोना में 7.76 लाख खर्चे

चैंबर के सचिव मनीष अग्रवाल ने अप्रैल 2018 से जून 2020 तक का हिसाब पेश किया। उन्होंने बताया कि इस दौरान 52 लाख 36 हजार 804 रुपए सभी मदों से आए। जिसमें मेंबरशिप के रूप में सबसे बड़ी राशि 39.96 लाख रुपए है। सचिव ने कहा कि कोरोना के लिए चैंबर के बनाए फंड में भी उद्यमियों ने 7.76 लाख रुपए दिए। जो खर्च किए गए।

विनोद ग्रोवर सम्मानित किए गए

ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन का तीसरे बार प्रधान बनाए गए विनोद ग्रोवर का चैंबर के चेयरमैन और पैटर्न रामनिवास गुप्ता सहित अन्य ने स्वागत किया। इस मौके पर एडवोकेट नरेश अत्री ने भी उद्यमियों को संबोधित किया। बैठक में वाइस चेयरमैन मोहनलाल गर्ग, संयुक्त सचिव राकेश भाटिया, कैशियर राजेंद्र खुराना, उद्यमी रमेश वर्मा, श्रीभगवान अग्रवाल, राकेश गर्ग, सुरेश गर्ग, विनोद अग्रवाल, राजीव अग्रवाल, सतीश गुप्ता सहित अन्य उपस्थित रहे।

सचदेवा गुट ने बनाई दूरी

पूर्व प्रधान प्रीतम सिंह सचदेवा गुट ने चैंबर से दूरी बना ली है। प्रधान पद से हटने के बाद किसी भी मीटिंग में सचदेवा शामिल नहीं हुए हैं। इस बारे में उन्होंने कहा कि यह मीटिंग नियम के विरुद्ध थी, क्योंकि इसका कार्यकाल तो पहले ही खत्म हो चुका है। अच्छा हो कि प्रधान इस्तीफा देकर चुनाव में जाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें