पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिकंजे में आरोपी:1 हजार करोड़ जीएसटी फर्जीवाड़े का दूसरा मास्टरमाइंड विपुल गिरफ्तार

पानीपत7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 80 करोड़ रुपए रिफंड लिया था सरकार से, 6 आरोपी जा चुके जेल

एक हजार करोड़ के बोगस बिल काटकर जीएसटी फर्जीवाड़ा करने के मामले में दूसरा मास्टरमाइंड विपुल जिंदल 15 महीने तक रिषिकेश (उत्तराखंड) में छिपा रहा। कुछ दिन पहले ही अंसल सुशांत सिटी स्थित घर आया था। शनिवार सुबह जीएसटी टीम ने घर से गिरफ्तार कर लिया। 7 लोगों ने इस स्कैम को अंजाम दिया था और 80 करोड़ का रिफंड लिया था। सरगना राजेश मित्तल सहित छह आरोपी पहले ही गिरफ्तारी हो चुके हैं।

डीईटीसी सूरत सिंह मलिक ने बताया कि बीते साल जून में इस स्कैम का खुलासा हुआ था। इसमें फर्जी फर्मों का बिल बनाकर सरकार को चूना लगाया जा रहा था। 6 जून को आरोपितों की कार से 24 चेक बुक, साइन ब्लैंक चेक, डीईटीसी, ईटीओ के नाम की 6 से ज्यादा मोहरें पकड़ीं थीं। इसके अतिरिक्त विभिन्न फर्मों के बिल की प्रतियां, लैपटॉप भी बरामद हुए थे। इस मामले में राजेश मित्तल, संजय भालौठिया, मनीष, इंद्र प्रताप, वकील सत्यनारायण, रणजीत और विपुल जिंदल के खिलाफ थाना चांदनीबाग में केस दर्ज हुआ था।

फर्जी फर्मों के अकाउंट में जमा कराते थे पैसे

पुलिस ने नई अनाज मंडी रेलवे लाइन के टी-पॉइंट पर कार सवार राजेश मित्तल निवासी देशराज कॉलोनी, इंद्र प्रताप सिंह निवासी देशराज कॉलोनी, मनीष निवासी गली नंबर 7 जाटल रोड थे। आरोपित बड़ी-बड़ी फर्मों से संपर्क कर उनका जीएसटी बचाने के लिए फर्जी फर्मों के अकाउंट नंबरों में पैसे जमा कराते थे।

टीम लगातार रख रही थी नजर

डीईटीसी के निर्देशन में ईटीओ अजय कुंडू लगातार विपुल गोयल पर नजर रखे हुए थे। दो दिन पहले ही टीम को सूचना मिली कि विपुल अपने घर अंसल में आया हुआ है। ईटीओ ने शनिवार सुबह ही टीम के साथ आरोपी के घर पर छापा मार दिया। आरोपी घर में था। उसे गिरफ्तार कर लिया। टीम ने पूछताछ की तो आरोपी ने बताया कि रिषिकेश में अलग-अलग धर्मशालाओं में छिपकर रह रहा था।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें