पानीपत का मौसम:आंधी के बाद शांत हुई हवाएं, बारिश से 3 डिग्री गिरा अधिकतम तापमान; आज भी छा सकते हैं बादल

पानीपत7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर DP दुबे ने बताया कि गुरुवार से गर्मी बढ़ेगी। अगले सात दिनों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक पहुंच सकता है। - Dainik Bhaskar
मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर DP दुबे ने बताया कि गुरुवार से गर्मी बढ़ेगी। अगले सात दिनों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक पहुंच सकता है।
  • पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवात के कारण मौसम में हुआ बदलाव, गुरुवार से सताएगी गर्मी

पानीपत में बुधवार सुबह के समय हवा शांत रही। सुबह से ही सूर्यदेव के दर्शन हुए। मौसम विभाग ने बुधवार को भी बादल छाने के आसार बताए हैं। हालांकि बारिश की उम्मीद नहीं है। मंगलवार शाम को आंधी के बाद बारिश के कारण बुधवार को अधिकतम तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। बुधवार को सुबह 10 बजे तक अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

पश्चिमी विक्षोभ और राजस्थान के ऊपर बने चक्रवात के कारण मंगलवार देर शाम को 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। धूल भरी आंधी ने लोगों को परेशान किया। इसके बाद बारिश ने धूल से कुछ राहत दी, लेकिन किसान और आढ़तियों की परेशानी बढ़ा दी। हालांकि तेज हवाओं के कारण बारिश का असर ज्यादा नहीं रहा। मौसम विभाग ने बुधवार को भी दिन भर बादल छाने के आसार बताए हैं। हालांकि बारिश की उम्मीद कम है, लेकिन शाम के समय 19 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।

गुरुवार से सताएगी गर्मी
मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर DP दुबे ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के मूव होने के कारण 16 अप्रैल से मौसम में बदलाव आया था। इस बीच आंधी के साथ बूंदाबांदी भी हुई। बुधवार को पानीपत समेत प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे। बुधवार से पश्चिमी विक्षोभ का असर समाप्त होगा। गुरुवार से गर्मी बढ़ेगी। अगले सात दिनों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक पहुंच सकता है।

खबरें और भी हैं...