• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Without 18+ Vaccinations, You Will Not Be Able To Get Appointments, Vaccines Will Be Over In Many Centers, Will Have To Come Home Disappointed

कोविन पोर्टल का सर्वर क्रैश:18+ वाले बिना अपॉइंटमेंट नहीं लगवा सकेंगे टीका, कई सेंटराें पर वैक्सीन ही खत्म, लाेगाें काे निराश हाेकर घर लाैटना पड़ा

पानीपत6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
18 से 44 साल के लोग बिना रजिस्ट्रेशन के टीका नहीं लगवा सकेंगे। - Dainik Bhaskar
18 से 44 साल के लोग बिना रजिस्ट्रेशन के टीका नहीं लगवा सकेंगे।

पानीपत सहित पूरे देश में 18 और इससे ज्यादा उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन एक मई से शुरू होगा। इसके लिए रजिस्ट्रेशन 28 अप्रैल शाम 4 बजे से शुरू होना था। लेकिन 4 बजते ही कोविन पोर्टल क्रैश हो गया। लोगों को आरोग्य सेतु और उमंग ऐप पर भी ऐसी ही समस्या का सामना करना पड़ा। दरअसल, 18 से 44 साल के लोग बिना रजिस्ट्रेशन के टीका नहीं लगवा सकेंगे। बुधवार काे पानीपत में कई सेंटराें पर वैक्सीन भी खत्म हाे गई। सिविल अस्पताल में भी सिर्फ 220 लाेगाें काे वैक्सीन लगाई गई, बाकियाें काे लाैटा दिया। बुधवार काे सिर्फ 1119 लाेगाें काे ही वैक्सीन लगी।

लोगों ने सोशल मीडिया पर शिकायत की

इससे पहले सरकार ने रजिस्ट्रेशन के लिए तारीख का ऐलान तो किया, लेकिन किस समय रजिस्ट्रेशन शुरू होगा? इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। ऐसे में लोगों ने 27 अप्रैल की रात 12 बजे के बाद से ही कोविन पोर्टल, आरोग्य सेतु या उमंग ऐप पर रजिस्ट्रेशन की कोशिशें शुरू कर दीं। प्रॉसेस शुरू न होने की स्थिति में लोग सोशल मीडिया पर शिकायत करते भी नजर आए। इसके बाद आरोग्य सेतु ऐप के जरिए सरकार ने स्थिति स्पष्ट की। इसके मुताबिक, 18+ उम्र के वे लोग जो वैक्सीन लगवाना चाहते हैं, उनके लिए बुधवार को शाम 4 बजे से रजिस्ट्रेशन शुरू होगा।

अपॉइंटमेंट लेने के बाद भी नहीं लग रही वैक्सीन

कई निजी अस्पतालाें में काेराेना मरीजाें काे रखने के चक्कर में वैक्सीन कार्यक्रम पूरी तरह से बंद कर दिया है। तहसील कैंप के रहने वाले राजीव सतीजा, राजेश कुमार और जयपाल ने ऑनलाइन साइट पर वैक्सीन लगवाने के लिए आशीर्वाद अस्पताल में अपॉइंटमेंट ली। बुधवार काे टीका लगना था। अस्पताल में जाने से पहले डाॅक्टराें काे फाेन किया ताे उन्हाेंने कहा कि हमने टीकाकरण बंद कर दिया है। ऑनलाइन शाॅ कर रहा है ताे उसमें हमारी गलती नहीं है।

खबरें और भी हैं...