पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयंती:युवा संन्यासी जिसने दुनिया की सोच बदल दी

पानीपत4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिविल अस्पताल में नेशनल युवा दिवस मनाया, मोमबत्तियां जलाकर एचआईवी के बारे में किया गया जागरूक
  • विद्यार्थियों को दिया स्वामी के जीवन पथ पर चलने का संदेश

सिविल अस्पताल में मंगलवार काे नेशनल युवा दिवस मनाया गया। सीएमओ डाॅ. संतलाल वर्मा ने अस्पताल में आए मरीजाें काे कई बीमारियाें के बारे बताया और उनसे बचने का उपाय भी बताए। सीएमओ ने बताया कि नेशनल यूथ दिवस विवेकानंद की याद में मनाया जाता है। आज के युवाओं कि दशा और दिशा को निर्धारित करना सबसे बड़ी चुनौती है। स्वामी आज भी प्रासंगिक हैं और भविष्य में भी रहेंगे। हममें दूसरे के मन को महसूस करने का गुण भी होने चाहिए।

सीएमओ ने कहा कि आजकल काेराेना से बचाव के लिए सबसे जरूरी यही है कि आप घर से बाहर निकले ताे मास्क का इस्तेमाल करें। साेशल डिस्टेंसिंग बनाएं रखें। जल्द ही काेराेना की वैक्सीन आएगी। दूसरे व तीसरे महीने में आम लाेगाें काे भी लगनी शुरू हाे जाएगी।

एचआईवी काउंसलर रविंद्र ने बताया कि सिविल अस्पताल में यूथ काे एचआईवी के बारे में जागरूक करने के लिए मोमबत्तियों से एचआईवी राेक का आइकन बनाया गया। इस माैके पर डिप्टी एमएस डाॅ. अमित पाेरिया, जसविंद्र काैर, डाॅ. ललित वर्मा, डिप्टी सीएमओ डाॅ. सुधीर बत्तरा, गुरुदत्त, दिनेश सहित अन्य कर्मचारी माैजूद रहे।

स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लें : डॉ. कौशिक
राजकीय महाविद्यालय इसराना में स्वामी विवेकानंद जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में स्वामी विवेकानंद यूथ सैल का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. राजपाल कौशिक व संचालन सैल के प्रभारी प्रो. दलजीत कुमार ने की। प्राचार्य डॉ. राजपाल कौशिक ने युवाओं को नशे व दूसरी सामाजिक बुराइयों से दूर रहने की बात कही। उन्होंने युवाओं से सद्मार्ग पर चलकर देश की उन्नति में भागीदार बनने के लिए आह्वान किया।

‘विवेकानंद के जीवन से हम को सीख लेनी चाहिए’
आईबी कॉलेज में मंगलवार काे 32वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का दूसरे दिन राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया गया। यह दिवस कॉलेज के स्वामी विवेकानंद यूथ सेल के तहत मनाया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि रवि गोसाईं, प्रिंसिपल डॉ. अजय, प्रो रंजना शर्मा, डॉ मोहम्मद ईसाक, डॉ. निधान सिंह सहित कई शिक्षकों ने स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि अर्पित की। डॉ. अजय गर्ग ने बताया कि विवेकानंद के जीवन से हम सब को सीख लेनी चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser