पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:हड़ताल का समर्थन न करने वाले 14 आढ़तियों पर लगाया 21-21 हजार रुपए का जुर्माना

सफीदों4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कच्चा आढ़ती संघ के प्रधान पाले राम राठी ने सदस्यों के साथ बैठक कर की कार्रवाई

कच्चा आढ़ती संघ के तत्वावधान में सफीदों मंडी के आढ़तियों ने अपनी मांगों को लेकर गुरुवार को मंडी में हड़ताल रखी। हड़ताल के कारण सुबह से ही गेहूं की खरीद-फरोख्त का कार्य बंद था, लेकिन शाम होते होते मंडी के लगभग 14 आढ़तियों ने हड़ताल को दरकिनार कर मार्केट कमेटी में अपनी बिडिंग लिखवा दी, जिसके बाद मंडी के बाकी आढ़तियों ने हंगामा कर दिया। बाद में मंडी के कच्चा आढ़ती संघ के प्रधान पाले राम राठी ने संघ के सदस्यों के साथ बैठक की, जिसमें उन 14 आढ़तियों पर 21-21 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया।

गुुरुवार सुबह कच्चा आढ़ती संघ के प्रधान पालेराम राठी की अगुवाई में आढ़ती नई मंडी में इकट्ठा हुए। आढ़तियों ने अपनी मांगों को लेकर हड़ताल करने की घोषणा की और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इसके बाद शाम होते होते मंडी के 14 आढ़तियों ने मार्केट कमेटी में जाकर अपनी बिडिंग लिखवा दी, जिसके बाद कच्चा आढ़ती संघ के सदस्य व अनाज मंडी के अन्य आरती मार्केट कमेटी दफ्तर के बाहर इकट्ठा हो गए।

वह 14 आढ़तियों द्वारा लिखवाई गई बिडिंग को निरस्त करने की बात करने लगे, जिस पर मार्केट कमेटी के अधिकारियों ने बिडिंग को ऑनलाइन करने का हवाला देकर निरस्त करने से मना कर दिया। इसके बाद कच्चा आढ़ती संघ के प्रधान पाले राम राठी ने संघ के सदस्यों के साथ अपनी दुकान पर बैठक की।

जिसमें उन्होंने हड़ताल का समर्थन न करके मार्केट कमेटी दफ्तर में बिडिंग लिखवाने वाले 14 आढ़तियों के खिलाफ 21-21 हजार रुपए का जुर्माना लगाया व साथ ही अगले कुछ दिनों तक उन आढ़तियों की बिडिंग पर रोक लगाते हुए उनको बरदाना सप्लाई भी बंद करने का फैसला लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें