पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:निजी अस्पताल पर लापरवाही से ऑपरेशन करने के आरोप

सफीदों8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीड़ित ने सीएमओ और एसएमओ को दी शिकायत, डॉक्टर बोला- पैसे न देने के चलते लगाए जा रहे आरोप

कस्बे के खानसर चौक पर स्थित एक निजी अस्पताल पर लापरवाही से ऑपरेशन करने का आरोप लगा है। मुआना निवासी कुलदीप राणा ने उसके पिता का लापरवाही से ऑपरेशन करने के आरोप लगते हुए अस्पताल की शिकायत सीएमओ जींद व एसएमओ सफीदों को लगाई है।

नागरिक अस्पताल सफीदों एसएमओ अरुणा लांबा द्वारा मामले को संज्ञान लेते हुए शिकायत को लेकर जींद उच्चाधिकारियों को भेज दी है। शिकायतकर्ता गांव मुआना निवासी कुलदीप राणा के आरोप है कि वह उसके 60 वर्षीय पिता सोमपाल को सफीदों के खानसर चौक पर स्थित मल्टी स्पेशलिस्ट अस्पताल में हाइड्रोसील व हर्निया का ऑपरेशन करवाने को लेकर गया था।

इसके बाद डॉक्टरों ने 26 फरवरी को ऑपरेशन कर 28 फरवरी को उसके पिता को छुट्टी दे दी थी। ऑपरेशन के कुछ दिनों बाद कुलदीप के पिता को ऑपरेशन की जगह पर दर्द होने लगा जिसके बाद कुलदीप ने उसके पिता की जांच असंध के एक निजी अल्ट्रासाउंड एवं रेडियो डायग्नोस्टिक सेंटर में कराई तो उन्होंने उसके पिता सोमपाल को हर्निया व हाइड्रोसील की ऑपरेशन में खामियां बता दी।

बाद में 16 मार्च को फिर से अनुज मल्टीस्पेशलिस्ट अस्पताल में दर्द होने के बाद ले जाया गया तो डॉक्टर्स ने इंफेक्शन बता दिया गया। कुलदीप राणा ने बताया कि जब उन्होंने डॉक्टर्स को इंफेक्शन का इलाज करने की बात कही तो अस्पताल के डाॅक्टर ने उससे बात करने से ही मना कर दिया और न ही ऑपरेशन के बदले वसूले गए 35 हजार रुपए भी वापस नहीं लौटाए। इस मामले की शिकायत उसने सीएमओ व सफीदों एसएमओ से की है।

पैसे न देने के चलते लगाए जा रहे आरोप

इस मामले में जब निजी अस्पताल के डाॅ. डॉ अनुज से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन पर लगा लगाए आरोप निराधार हैं। पीड़ित द्वारा उन पर यह नाजायज आरोप लगाए जा रहे हैं। यह पूरा मामला पैसे न देने का है। ऑपरेशन करवाने के बाद मरीज का लड़का कुलदीप मात्र 6 हजार रुपए देने के कुछ दिनों के बाद बकाया 29 हजार रुपए देने की बात कहकर गया था और अब यह पैसेे नहीं देना चाहता, इसलिए इस प्रकार की हरकतें कर रहा है। ऑपरेशन में कोई खामी नहीं है।

उच्चाधिकारियों को कराया अवगत : अरुणा लांबा
मामले की शिकायत मिली है। उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत करा दिया गया है। -अरुणा लांबा, एसएमओ, सफीदों

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें