पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोगों ने की शिकायत:बीपीएल कार्ड बनाने के नाम पर ठगे छह-छह हजार रुपए

सफीदोंएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सफीदों की शिव कॉलोनी में एक ठग द्वारा अपने आप को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग का अधिकारी बताकर बीपीएल कार्ड बनाने के नाम पर लोगों से छह-छह हजार रुपए ठगने का मामला सामने आया है। ठगी का शिकार लोगों ने इसकी मामले की शिकायत सफीदों सिटी पुलिस को दी है। ठगी का शिकार हुए पीडि़त सतनारायण जैन ने बताया कि 25 मार्च की दोपहर को मोटरसाइकिल पर एक व्यक्ति उनकी कॉलोनी में आया और उसने अपने आप को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग का अधिकारी बताते हुए अपना नाम अशोक कुमार बताया।

उसने कॉलोनी के लोगों से कहा कि वह विभाग की ओर से राशन कार्ड बनाने के लिए सर्वे करने के लिए आया है। वह सर्वे करने के उपरांत उनके बीपीएल राशन कार्ड बनवा देगा, बशर्ते उसे प्रति राशन कार्ड छह-छह हजार रुपए देने होंगे। तसल्ली के लिए उसने उपस्थित लोगों को बहुत सारे राशन कार्ड व अन्य कागजात दिखाए। उसके झांसे में आकर कई लोगों ने उसे छह-छह हजार रुपए थमा दिए।

उससे अगले दिन कॉलोनी के लोग अपने राशन कार्ड लेने के लिए नगर के खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में पहुंचे तो वहां पर बताया गया कि उनके यहां कोई राशन नहीं बने है और विभाग की ओर से कोई भी अधिकारी इस कार्य के लिए नहीं गया है और न ही कोई सर्वे करवाया गया है। विभाग के अधिकारियों की बात सुनकर वे हक्के-बक्के रह गए तो अधिकारियों ने कहा कि उनके साथ राशन कार्ड बनाने के नाम ठगी हुई है। सतनारायण जैन ने बताया कि आरोपी का चेहरा कॉलोनी के आसपास के सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें