पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस को मिली कामयाबी:इमरजेंसी बता लोगों से ले लेते थे मोबाइल, फिर मोटरसाइकिल पर हो जाते थे फरार

सफीदों12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सफीदों. पत्रकारों को जानकारी देते हुए सीआईए प्रभारी अब्बास खान। - Dainik Bhaskar
सफीदों. पत्रकारों को जानकारी देते हुए सीआईए प्रभारी अब्बास खान।
  • मोबाइल चोर गिरोह के दाे सदस्य काबू, 15 मोबाइल बरामद
  • सफीदों, असंध और पानीपत में कर चुके हैं कई वारदात

सीआईए स्टाफ सफीदों ने मोबाइल छीनने वाले गैंग के दाे सदस्याें असंध कस्बे के गांव अरड़ाना के नवीन व नरेश को काबू किया। काफी दिनों से सक्रिय यह गैंग सफीदों, असंध और पानीपत में दर्जन भर वारदातों को अंजाम दे चुका है। पुलिस ने पकड़े गए दोनाें युवकों के पास से 15 छीने गए मोबाइल व वारदातों में प्रयोग की गई बाइक को भी बरामद किया है।

ये दोनों युवक किसी वीरान जगह में राहगीरों को रोकते थे। उन्हें किसी इमरजेंसी का दिखावा करके फोन करने के बहाने उनसे मोबाइल ले लेते थे और मौका लगाकर मोबाइल छीनकर फरार हो जाते थे। एक युवक राहगीरों को अपने जाल में फंसाता और दूसरा युवक बाइक स्टार्ट करके तैयार रहता था। अगर कोई राहगीर विरोध करता तो आरोपी उन पर अपने बल का प्रयोग करते थे। आरोपियों ने छीने गए माेबाइल अपने परिचितों को किसी न किसी बहाने से दे रखे थे। इन पकड़े गए युवकों की जानकारी असंध और पानीपत पुलिस को दे दी गई है।

सीआईए सफीदों प्रभारी अब्बास खान ने पत्रकारों को बताया कि सिटी थाना सफीदों में गांव गंगापुर (आमली) जिला भीलवाड़ा राजस्थान के सुरेश ने शिकायत देकर कहा था कि वह सफीदों के खानसर चौक पर आइसक्रीम की रेहड़ी लगाता है। 23 अगस्त को सायं 5 बजे के करीब उसकी रेहड़ी पर दो युवक आइसक्रीम लेने के बहाने आए और उसके जेब में रखे मोबाइल फोन को जबरदस्ती निकालकर भाग गए थे।

पूछताछ के दौरान दोनों युवकों ने 12 वारदात करनी कबूल की है। इन युवकों ने 5 वारदात सफीदों, 5 वारदात असंध व 2 वारदात पानीपत में की हैं। इनके साथ एक रवि नाम का लड़का भी शामिल है, जो अभी फरार है। अब्बास खान ने बताया कि इन बरामद मोबाइलों के आईएमआई नंबर की एक लिस्ट साइबर सेल को भेज दी है। ताकि इन मोबाइलों के मालिकों को तलाश करके उनको ये मोबाइल सौंप दिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...