पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सफेद हाथी:करीब 33 करोड़ रुपए से सरकारी अस्पताल में बना 6000 लीटर का ऑक्सीजन टैंक नहीं हुआ हैंडओवर

समालखा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
समालखा. अस्पताल में लगभग 8 करोड़ 13 लाख की लागत से बना 6000 लीटर का ऑक्सीजन टैंक, जोकि अभी शुरू नहीं हुआ है। - Dainik Bhaskar
समालखा. अस्पताल में लगभग 8 करोड़ 13 लाख की लागत से बना 6000 लीटर का ऑक्सीजन टैंक, जोकि अभी शुरू नहीं हुआ है।
  • 100 बेड के अस्पताल में नहीं है ऑक्सीजन बिस्तर की कोई सुविधा
  • अस्पताल शिफ्ट होने के सवा साल बाद भी एसएमओ ने संबंधित विभाग को हैंडओवर करने के लिए लिखा

समालखा में करीब 33 करोड़ रुपए की लागत से बने 100 बेड के सरकारी अस्पताल में 2019 में ऑक्सीजन टैंक लगाया गया था। करीब सवा साल बाद भी इसे शुरू नहीं किया गया है। जबकि कोरोना महामारी में ऑक्सीजन बेड न मिलने से लोगों की हर रोज मौतें हो रही हैं। अस्पताल में 50 कोरोना मरीजों के लिए बेड बना रखे हैं, इनमें 30 ऑक्सीजन बेड हैं।

ऑक्सीजन टैंक के बंद होने के चलते मरीजों को पानीपत रैफर की जा रहा है। समालखा के सभी बेड खली पड़े हुए हैं। लगभग 8 करोड़ 13 लाख रुपए की लागत से बना 6000 लीटर का ऑक्सीजन टैंक सफेद हाथी की तरह खड़ा है। टैंक लगने के करीब सवा साल बाद भी स्वास्थ्य विभाग को हैंडओवर नहीं किया गया।

एसएमओ संजय आंतिल ने बताया कि अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक अभी हैंडओवर नहीं किया है। हैंडओवर करने के लिए संबंधित विभाग को पत्र भी लिखा हुआ है। अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। एसएमओ ने बताया कि अस्पताल में डॉक्टरों और स्टाफ की भी कमी है। स्टाफ और डॉक्टरों के लिए उच्च अधिकारी को पत्र लिखकर स्टाफ की मांग की है। फिलहाल अभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों को पानीपत ही रैफर किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें