कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी:शाम 6 बजे के बाद खुली मिलीं 11 दुकानों के काटे चालान, 55 हजार रुपए जुर्माना ठोका

समालखा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे रोड पर मास्क का चालान करते सिटी ट्रैफिक इंचार्ज राजेश राठी। - Dainik Bhaskar
रेलवे रोड पर मास्क का चालान करते सिटी ट्रैफिक इंचार्ज राजेश राठी।

सरकार की ओर से जारी की कोरोना गाइडलाइन को दुकानदार मानने को तैयार नहीं है। जिसका नजारा शुक्रवार को भी देखने को मिला। जब निर्धारित समय के बाद भी किराना स्टोर मालिक दुकानें खोलकर बैठे रहे। जिनके खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए दो दिन में 11 गैर जरूरतमंद दुकानदारों के चालान काट 55 हजार रुपए जुर्माना लगाया।

गुरुवार को एसडीएम अश्वनी मलिक की ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद शुक्रवार को भी नायब तहसीलदार राहुल राठी, अतिरिक्त थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राम रतन, सिटी ट्रैफिक इंचार्ज राजेश राठी और नगरपालिका की टीम ने रेलवे रोड स्थित बाजार में शाम छह बजे के बाद गैरजरूरी सामान की दुकान खोलने वाले तीन दुकानदारों के पांच-पांच हजार के चालान किए, वहीं बगैर मास्क के घूम रहे चार लोगों के चालान काट कर उनसे दो हजार का जुर्माना वसूला।

गुरुवार काे एसडीएम अश्वनी मलिक नगर पालिका सचिव और पुलिस बल के साथ गैर जरूरतमंद दुकानदारों पर कार्रवाई की तो बाजार में दुकानदारों में हडकंप मच गया। एसडीएम ने एक घंटे के अंदर 8 दुकानों पर कार्रवाई करते हुए उन पर 40 हजार रुपए का जुर्माना लगाया था।

खुली रही सब्जी मंडी, कोरोना का डर नहीं
समालखा पुल के नीचे लगी सब्जी मंडी पर कोरोना का कोई डर भय नहीं दिखाई दे रहा है। प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों का इस सब्जी मंडी की तरफ कोई ध्यान नहीं है। रात तक सब्जी मंडी खुली रहती है। रात के समय सब्जी मंडी में अच्छी खासी भीड़ देखने को मिलती है। प्रशासन व पुलिस की लापरवाही लोगों को भरी पड़ सकती है। हालाकि कुछ सब्जी वाले 6 बजे चले।

खबरें और भी हैं...