कोहरे का कोहराम:घने कोहरे के चलते जीटी रोड पर रखे पत्थर व लोहे के बोर्ड से टकराए 18 वाहन, लोग सुरक्षित

समालखा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जीटी रोड पर रखा लोहे का बोर्ड जिससे वाहन टकराए। - Dainik Bhaskar
जीटी रोड पर रखा लोहे का बोर्ड जिससे वाहन टकराए।

समालखा में गुरुवार देर रात करीब एक बजे जीटी रोड स्थित पट्टीकल्याणा के सामने फ्लाईओवर उतरते ही गुरुवार आधी रात को घना कोहरा पड़ने के कारण वहां चालक रोड पर रखे पत्थर व लोहे के एमएस बोर्ड से एक के बाद एक कई वाहन आपस में टकरा गए। गनीमत रही की गाड़ियों के एयर बैग ने लोगों को बचा लिया। हादसे में दर्जनों वाहन चालकों को गुम चोटें आईं।

जानकारी देते हुए गांव पट्टी कल्याणा के प्रवीन छौक्कर ने बताया कि गांव पट्टीकल्याणा हाईवे पर उनका होटल है। गुरुवार दिल्ली से पानीपत लेन पर पाइट कॉलेज के सामने फ्लाईओवर उतरने के नजदीक देर रात करीब एक बजे नेशनल हाईवे पर अचानक घना कोहरा छा गया। जिसके चलते सड़क पर कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। देर रात करीब डेढ़ बजे के बाद पंजाब से दो गाड़ियां वृंदावन जा रही थी।

जैसे ही दोनों गाड़ी फ्लाईओवर से उतरी तो रोड पर रखे पत्थरों व लोहे के भारी भरकम बोर्ड से टकरा गई। हादसे के बाद गाड़ी में सवार कुछ लोग उनके होटल पर पहुंचे और उन्हें नींद से जगा कर हादसे की जानकारी दी। हादसे के बाद कुछ ही देर में एक के बाद एक छोटे बड़े 18 वाहन आपस में टकरा गए।

हादसे में गाड़ियों में लगे एयर बैग ने लोगों की जान बचा ली। वही रात के समय कंपनी का कर्मचारी भी ट्रक की चपेट में आने से बाल बाल बच गया। उधर पुलिस व कंपनी के दो कर्मचारी हाइड्रा मशीन लेकर मौके पर पहुंचे क्षतिग्रस्त वाहनों को वहां से हटाया। सुबह तक हादसे घटित होते रहे। उन्होंने बताया कि गांव पट्टीकल्याणा हादसों का मुख्य प्वाइंट बना हुआ है।

कंपनी की लापरवाही
एनएचएआई के अधीन जैक्सन कंपनी की ओर से हाईवे पर रिफ्लेक्टर टेप लाइटों आदि की कोई व्यवस्था नहीं की गई। पत्थरों के अलावा लोहे के बोर्डों की हालत खस्ता हाल भी हुई है। उन्होंने बताया कि रात्रि के समय वाहन चालकों के संकेत के लिए व उनकी सुरक्षा के मद्देनजर कोई भी इंतजाम नहीं किए गए हैं। कंपनी की लापरवाही वाहन चालकों पर भारी पड़ रही है। डीएसपी ट्रैफिक संदीप कुमार का कहना है कि इस बारे में कंपनी को पहले से अवगत कराया गया था। उन्होंने बताया कि ट्रैफिक पुलिस की और से रोजाना अभियान चलाकर लोगों को यातायात के नियमों के बारे में जानकारी दी जा रही है।

खबरें और भी हैं...