पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:17 एकड़ की तीन कॉलोनी में बनी अवैध 50 डीपीसी, कच्चे पक्के रास्ते व एक निर्माणाधीन मकान को गिराया

समालखाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
समालखा. रेवेन्य की जमीन पर अवैध निर्माणाधीन मकान को हटाती जेसीबी।

जिला नगर योजनाकार विभाग ने मंगलवार को 40 पुलिसकर्मी दो जेसीबी मशीन, ड्यूटी मजिस्ट्रेट एवं समालखा सब डिविजन के एसडीओ वतन सेढा की मौजूदगी में बड़ी कार्यवाही करते हुए 50 डीपीसी, कच्चे पक्के रस्ते और एक निर्माणाधीन मंदिर जिला नगर योजनाकार विभाग के एटीपी सतीश कुमार की मौजूदगी में गिराया गया।

जिला नगर योजनाकार विभाग की कार्यवाही के चलते कुछ लोगों ने विरोध किया लेकिन पुलिस बल के चलते किसी की एक न चली। जिला नगर योजनाकार विभाग मंगलवार दोपहर करीब एक बजे भारी पुलिस बल व दो जेसीबी के साथ समालखा और पहावटी गांव के रकबे में रिवन्यू की जमीन पर अवैध कब्जों को गिराने पहुंचे।

एटीपी सतीश कुमार ने बताया समालखा और पहावटी गांव के करीब 17 एकड़ रकबे में रिवन्यू की जमीन पर अवैध कॉलोनी बनाई जा रही थी। जिसके चलते मंगलवार को समालखा और पहावटी गांव के रकबे में 50 डीपीसी, कच्चे पक्के रास्ते और एक निर्माणाधीन मंदिर को गिराया गया है। जिनके ऊपर विभाग की तरफ से 2019 में समालखा थाने में केस दर्ज कराया गया था और सभी को नोटिस भी जारी किया गया था। उन्होंने कहा अवैध कब्जेधारियों पर आगे भी कार्यवाही की जाएगी।

अवैध कॉलोनी के नाम सहित लगे हैं बोर्ड

एटीपी सतीश कुमार ने बताया की अवैध काॅलाेनियाें को लेकर समालखा तहसील के बाहर जिला नगर योजनाकार विभाग की तरफ से लोगों की जानकारी के लिए फ्लैक्स बोर्ड लगाए हुए हैं। उसमें साफ साफ खसरा नंबर लिखा हुआ है की कौन कौन सी जगह अवैध है। उसके बावजूद भी लोग डीलरों के झांसे में आकर प्लाॅट खरीद रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें