पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:समालखा के वार्ड-6 में शाम होते ही छा जाता है अंधेरा, नगर पालिका के प्रति लोगों में रोष

समालखा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वार्ड-6 में कहीं भी नहीं रखे लोगों के बैठने के लिए बेंच और गलियों में नहीं लगाए ब्रेकर

करीब तीन हजार के आबादी वाले वार्ड 6 में सराय मोहल्ला, दुर्गा कॉलोनी, पंजाबी मोहल्ला और कुछ हिस्सा खटीक बस्ती आता है। नगरपालिका द्वारा वार्ड की साफ-सफाई के लिए तीन सफाईकर्मी तैनात किए हुए है। वार्ड 6 की महिला पार्षद पूनम झंडा वार्ड 6 में सफाई व्यवस्था ठीक रखती है। लेकिन वार्ड के लोग वार्ड में बंद पड़ी स्ट्रीट लाइट के कारण अंधेरा होने बाद घरों से निकल नहीं पाते।

अंधेरा होने के कारण घरों में चोरी होने का खतरा बना रहता है। वार्ड के लोगों ने नगरपालिका के प्रति रोष प्रकट करते हुए कहा वार्ड 6 में विकास कार्यों को लेकर भेदभाव किया जा रहा है। जोकि नहीं होना चाहिए। वार्ड 6 वासियों ने कहा शहर के अधिकतर वार्ड में लोगों के बैठने के किए लोहे के बेंच रखे हैं। मगर हमारे वार्ड 6 में लोगो के बैठने के लिए एक भी बैंच नगर पालिका द्वारा नहीं राखी गई है।

नगर पालिका वार्ड 6 में भेद भाव कर रही है। जोकि बिल्कुल गलत है। नपा को वार्ड में लोगों के बैठने के लिए जगह जगह लोहे के बेंच रखने चाहिए ताकि लोगों को सुविधा मिल सके। मामले को लेकर जब चेयरपर्सन निधि मित्तल के पति सचिन मित्तल से बात की तो बात की तो उन्होंने थोड़ी देर में बात करने को कहा। फिर उसके बाद कई बार संपर्क करना चाहा तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

वार्ड की 80 प्रतिशत स्ट्रीट लाइट खराब
सराय मोहल्ला वासी दलबीर खोखर ने बताया वार्ड 6 में 80 प्रतिशत स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी हुई है। जिनकी सुध लेने कोई नहीं आता। गलियों में स्ट्रीट लाइट ख़राब होने के कारण घरो में चोरी का खतरा बना रहता है। नगर पालिका को वार्ड में बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों को थी करना चाहिए। मगर कोई भी नपा कर्मचारी और अधिकारी इसकी तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा।

वार्ड में सुविधाओं का टोटा
महिला पार्षद पूनम झंडा ने बताया वार्ड की स्ट्रीट लाइटों को ठीक करवाने के लिए नगरपालिका से कोई सहयोग नहीं मिल रहा है। अपने निजी खर्च से वार्ड में लगी लाइट को ठीक करवाना पड़ता है। नगरपालिका की तरफ से वार्ड लोगों के बैठने के लिए कहीं भी लोहे की बेंच नहीं रखवाई गई है और न ही गलियों के बाहर साइन बोर्ड लगवाए हैं। जिसको लेकर कई बार चेयरपर्सन पति सचिन मित्तल से कहा गया। मगर आज तक कोई भी काम नहीं हुआ। हमारे साथ चेयरपर्सन पति भेदभाव कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser