पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गिरफ्तारी:व्यापार में ‌1 करोड़ 10 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने वाला 5 साल बाद दिल्ली से गिरफ्तार

समालखा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
समालखा. नकली फार्म देकर व्यापार में धोखाधड़ी करने का आरोपी विपिन। - Dainik Bhaskar
समालखा. नकली फार्म देकर व्यापार में धोखाधड़ी करने का आरोपी विपिन।

समालखा में एसएसए इंटरनेशनल लिमिटेड 67 माइलस्टोन भोड़वाल माजरी के असिस्टेंट मैनेजर संजीव से 2016 में 1 करोड़ 10 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के मामले में आरोपी को 5 साल बाद दिल्ली के शाहदरा से सोमवार को सीआईए-टू ने काबू किया। आरोपी पुलिस पकड़ से बचने के लिए ठिकाने बदलकर रह रहा था। आरोपी की पहचान विपिन निवासी शाहदरा दिल्ली के रूप में हुई है।

आरोपी से पूछताछ के लिए कोर्ट में पेश कर 7 दिन का रिमांड लिया है। सीआईए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह ने बताया की थाना समालखा में 2016 में एसएसए इंटरनेशनल लिमिटेड 67 माइलस्टोन भोड़वाल माजरी के असिस्टेंट मैनेजर संजीव ने शिकायत देकर बताया था की उनकी कंपनी का राधे कृष्णा ट्रेडर्स के मालिक विपिन गोयल निवासी शाहदरा दिल्ली के साथ व्यापारिक लेन-देन रहा है। उक्त कंपनी को उन्होंने खाद्य पदार्थ का तेल बेचा था। राधे कृष्णा ट्रेडर्स ने बदले में सी फार्म व बकाया राशि दे दी। सी फार्म को उन्होंने सेल टैक्स विभाग में जमा करवा दिया था।

सेल टैक्स विभाग ने जांच की तो तीनों सी फार्म जाली पाए गए। इसकी एवज में सेल टैक्स विभाग ने सी फार्म के करीब 1 करोड़ 10 लाख रुपए उसके रिफंड से काट लिए। इस प्रकार राधे कृष्णा ट्रेडर्स के मालिक विपिन ने जाली सी फार्म देकर उसके साथ व्यापार में 1 करोड़ 10 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने की वारदात को अंजाम दिया । संजीव की शिकायत पर आरोपी विपिन के खिलाफ थाना समालखा में केस दर्ज किया गया था।

खबरें और भी हैं...