पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष-प्रदर्शन:सरकार की योजना से वंचित रहने पर लोगों ने दिया धरना

समालखा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • झांबा गांव में महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती के संदर्भ में एसडीएम को दी शिकायत सौंपा मांग-पत्र

अखिल भारतीय खेत मजदूर यूनियन जिला कमेटी पानीपत के नेतृत्व में सोमवार को एसडीएम ऑफिस के बाहर सरकार की योजना से वंचित रहने के चलते धरना प्रदर्शन किया। महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत सनौली खंड के झांबा गांव में 90 पात्र बीपीएल, एससी, और बीसीए लाभार्थियों को 100-100 वर्ग गज के रिहायशी प्लाॅट सरकार की ओर से आंबटित किए गए थे।

लाभार्थियों को सरकार की योजना से वंचित रखने की नियत से गांव के कुछ दबंग किस्म के लोग पंचायत एवं खंड प्रशासन से मिलीभगत कर गैर कानूनी तरीके से हस्तक्षेप कर रहे हैं। जिसके चलते जरूरतमंद पात्र परिवारों को पिछले 10 वर्षों से सरकार की योजना से वंचित रहना पड़ रहा है।

यूनियन ने मांग पत्र पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए जरुरतमंद पात्र परिवारों को सरकार की योजना का लाभ दिलाने में सफल होंगे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कार्यवाही करने की पैरवी करने का की बात कही है। इस मौके पर अखिल भारतीय खेत मजदूर यूनियन गांव कमेटी झांबा एवं समस्त लाभार्थी और राजेंद्र जिला अध्यक्ष अखिल भारतीय खेत मजदूर यूनियन, दयानंद पंवार एडवोकेट जिला उपाध्यक्ष खेत मजदूर यूनियन, ओमपाल जिला सचिव खेत मजदूर यूनियन, कृष्ण सदस्य जिला कमेटी, जगदीश, कृष्ण, शहजाद,चंदा,पवन, सतीश, मुकेश आदि मौजूद रहे।

ये रहा मांग पत्र

  • महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के लाभार्थियों को लाभ से वंचित रखने वाले व गैरकानूनी हस्ताक्षेप करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई अमल में लाई जाए।
  • झांबा गांव में महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती साइट पर प्लाॅटों एवं रास्तों की पक्की निशानदेही करवाई जाए।
  • महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती झांबा मेंं मनरेगा के तहत गलियों का निर्माण करवाया जाए।
  • महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती झांबा मेंं बिजली, निर्माण कार्य हेतु पानी एवं पेयजल व्यवस्था करवाई जाए।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें