लोग पानी खरीदकर पीने को मजबूर:समालखा अनाज मंडी में दो माह से नलकूप की सप्लाई में आ रही मिट्टी

समालखा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
समालखा मंडी में आढ़ती बोतल में मिट्टी युक्त पानी दिखाते हुए। - Dainik Bhaskar
समालखा मंडी में आढ़ती बोतल में मिट्टी युक्त पानी दिखाते हुए।

अनाज मंडी में नलकूप के बोर में दिक्कत आने से पानी की सप्लाई में गंदा पानी आ रहा है। मंडी में करीब 200 परिवारों को पीने के पानी की अच्छी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मनोज कुमार, सुनील, मोहन लाल, राहुल, जय भगवन, शिव चरण, विनीत जैन ने बताया कि अनाज मंडी अग्रसेन स्कूल के पास मार्केट कमेटी का नलकूप बना हुआ है। उसमें से पिछले करीब दो महीने से गंदा पानी आ रहा है।

जोकि पीने के लायक नहीं है। उन्होंने बताया कि गंदे पानी को लेकर मार्केट कमेटी के अधिकारियों से कई बार शिकायत कर चुके है, लेकिन आज तक किसी ने भी नलकूप को ठीक नहीं करवाया। जिसके कारण आढ़तियों को पीने का पानी खरीद कर पीना पड़ रहा है। अधिकारियों का कहना है कि समस्या का समाधान जल्द करएंगे।

आरओ हो रहे खराब
आढ़तियों ने बताया कि मिट्टी नुमा पानी की सप्लाई आने से आरओ की मशीनें हो रही है। आरओ मशीन में मिट्टी जम जाती है। जिसके चलते बार बार फिल्टर बदलवाने पड़ रहे है। उन्होंने कहा कि मार्केट कमेटी की लापरवाही दुकानदारों को झेलनी पड़ रही है। दुकानदारों ने कहा कि अगर जल्द समस्या का समाधान नहीं किया गया तो दुकानदार उच्च अधिकारियों से मिलेंगे। इस संबंध में मार्केट कमेटी के जेई राजेंद्र ने बताया कि नलकूप की बोरिंग में दिक्कत हो गई है। इसका एस्टीमेट बनाकर जल्द ठीक करवाएंगे।

खबरें और भी हैं...