पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बयान:आज कहीं न कहीं युवा पीढ़ी अपनी संस्कृति व आदर्शों को भूल रही है : आर्य

समालखाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ऑफिसर कॉलोनी स्थित जांगड़ा धर्मशाला में आर्य वेद प्रचार मंडल की ओर से कार्यक्रम का आयोजन

ऑफिसर कॉलोनी स्थित जांगड़ा धर्मशाला में आर्य वेद प्रचार मंडल समालखा के द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। तीन दिवसीय वैदिक संस्कृति कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश से आए प्रसिद्ध वेद कथा वाचक योगेश दत्त आर्य ने उपस्थित महिला और पुरुषों को अपने प्रवचनों में कहा की आज कहीं न कहीं युवा पीढ़ी अपनी संस्कृति और आदर्शों को भूल रही है इसलिए समाज विभिन्न रूप से कहीं न कहीं और किसी न किसी रूप में कलंकित होता जा रहा है।

योगेश दत्त आर्य ने अपने प्रवचन में बताया कि अगर हम पुराने समय को याद करें तो निश्चित रूप से हम आज उस संस्कार संस्कृति और सभ्यता को खोते नजर आ रहे हैं। जिनके कारण जो आपसी प्रेम था, आपसी भाईचारा था, वह सब खत्म होता जा रहा हैं। आर्य ने कहा कि आज संस्कार और संस्कृति लुप्त होती जा रही है। इसी का कारण है कि आज भाई से भाई का दुश्मन है। उन्होंने कहा कि अगर हम सभी ने मिलकर कलंकित होते इन रिश्तों को बचाने के प्रयास नहीं किए तो हम सभी को भविष्य में इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

अपने प्रवचनों में उन्होंने कहा कि हम कहीं न कहीं अश्लीलता और अंग प्रदर्शन की होड़ में अपने आप को बहुत बड़ा व्यक्ति मानने की बात करते हैं लेकिन जो लोग ऐसा सोच कर अश्लीलता और अंग प्रदर्शन की होड़ लगा रहे हैं वो सब अपना और अपनी आने वाली पीढ़ियों का भविष्य खराब कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें