पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धोखाधड़ी:28 देशों का वीजा लगवाकर अमेरिका भेजने के नाम पर ठगे 27 लाख रुपए

उचाना2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरोपी ने कहा-पहले चार, पांच देशों में घूमकर वापस आ जाओ, उसके बाद में अमेरिका का सीधा वीजा नंबर एक में लगवा दूंगा
Advertisement
Advertisement

पुलिस ने मोहनगढ़ छापड़ा के बिजेंद्र की शिकायत पर बीबीपुर के एक युवक पर धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। बिजेंद्र ने बताया कि उसे अमेरिका जाना था तो उसकी मुलाकात बीबीपुर के युवक के साथ हुई। उसने उससे कहा कि वो उसका वीजा नंबर एक में लगवा देगा, पहले चार, पांच देशों में घुमाऊंगा। जिसको लेकर 25 लाख रुपए में बात हुई। उसने 28 देशों का वीजा लगवा दिया।

उसने कहा कि पहले चार, पांच देशों में घूमकर वापस आ जाओ, उसके बाद में अमेरिका का सीधा वीजा नंबर एक में लगवा दूंगा। बिजेंद्र ने बताया कि बीते साल फरवरी माह में 12 लाख 75 हजार रुपए आराेपी को दिए। 21 अप्रैल 2019 को दिल्ली से उसे मास्को भेजा गया जहां हर जगह आराेपी के आदमी मिले। कुछ घंटे रूक कर फ्लाइट द्वारा पराग पहुंचा दिया। वहां दो दिन रूकने के बाद उसे मेड्रिड और फिर मैक्सिको में भेज दिया गया। वहां पहुंचने पर मेरे को वापस नहीं आने दिया गया। वहां उसे आराेपी के आदमी मिले जिन्होंने 15 लाख रुपए की मांग की और रुपए न देने पर जान से मारने की धमकी दी।

आरोप है कि आरोपी उसे जान से मारने की धमकी देते हुए जबरन फोन करवाकर उसके घरवालों से 15 लाख रुपए ले गया। बावजूद इसके मैक्सिको में मुझे वैध तरीके की बजाए अवैध रूप से अमेरिका भेजने लगे तो मैंने एतराज जताया। फिर भी जबरन अवैध रूप से अमेरिका भेज दिया।

पीड़ित का कहना है कि बाद में उसे पता चला कि आराेपी पंचकूला में मेरे फ्लैट से सामान दो बेड, दो एएसी, सोफा सैट, वाशिंग मशीन सहित अन्य सामान भी अपने घर ले गया। मेरे को दो नंबर में अमेरिका भेजकर मेरे से 27 लाख रुपए हड़प लिए। थाना प्रभारी कृष्ण कुमार ने बताया कि मोहनगढ़ छापड़ा के बिजेंद्र की शिकायत पर बीबीपुर के युवक के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement