पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खाद्य आपूर्ति विभाग:खरीदी गई पीआर के बैगों का नहीं हो पाया उठान, मार्केट कमेटी में दर्ज आंकड़ों के अनुसार अब भी 5568 क्विंटल का उठान होना बाकी है

उचाना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पीआर की खरीद बेशक बंद हो चुकी हो लेकिन अब भी खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा करीब एक महीने पहले खरीदी गई पीआर का उठान आज तक नहीं किया है। 31 हजार 436 क्विंटल पीआर की खरीद खाद्य आपूर्ति विभाग ने की थी। मार्केट कमेटी में दर्ज आंकड़ों के अनुसार अब भी 5568 क्विंटल का उठान बाकी है। बैगों का उठान न होने का मामला डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के संज्ञान में भी बीते दिनों चंडीगढ़ में आढ़ती मिलकर ला चुके हैं, लेकिन अब भी उठान की रफ्तार नहीं बढ़ी है। उठान न होने से पेमेंट को लेकर भी किसान, आढ़ती परेशान है। मंडी में शैडों के नीचे आढ़तियों ने पीआर के बैगों के स्टैक लगाए है।

स्टैग लगने के चलते मंडी में 1121 धान, कपास लेकर आने वाले किसानों को भी परेशानी जगह को लेकर हो रही है। दा फूड ग्रेन डीलर एसोसिएशन के प्रधान वीरेंद्र संदलाना, ओमदत्त शर्मा, जितेंद्र श्योकंद, पवन शर्मा, रमेश उचाना खुर्द ने कहा कि खाद्य आपूर्ति विभाग के उठान को लेकर डिप्टी सीएम को अवगत करवा चुके है। बिना उठान हुए पेमेंट को लेकर परेशानी हो रही है। उठान के मामले में शुरू से ही खाद्य आपूर्ति विभाग धीमा चल रहा है। हैफेड से काफी दिन पहले खाद्य आपूर्ति विभाग ने तो खरीद बंद कर दी थी। हैफेड ने सबसे देरी तक पीआर की खरीद की। मार्केट कमेटी सचिव सतबीर सिंह ने कहा कि उठान को लेकर संबंधित एजेंसी के अधिकारियों से बातचीत की गई है।

खबरें और भी हैं...